शिमला ! कर्फ्यू में जिंदगी बचाने की उमंग की मुहिम, मशोबरा में 40 ने किया रक्तदान !

0
3777
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिमला में कैन्सर, डिलीवरी केस, थेलेसीमिया, दिल के आपरेशन एवं अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की जान खतरे में देखकर उमंग फाउंडेशन ने कर्फ्यू में उत्तर भारत का  पहला रक्तदान शिविर मशोबरा में राधा कृष्ण मंदिर में लगाकर अंधेरे में उम्मीद की किरण जगा दी। कैम्प में 40 लोगों ने रक्तदान किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक संदेश में संकट के दौर में  रक्तदान के लिए सभी रक्तदाताओं को बधाई दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

टीएस नेगी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित शिविर में संग्रह किया गया रक्त आईजीएमसी ब्लड बैंक को दिया गया है।

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव ने बताया कि रक्तदान शिविर मशोबरा के युवा  रक्तदाताओं के नाम रहा। अर्चना शर्मा शिविर की  पहली रक्तदाता थीं।  10 दिन पहले 18 वां जन्मदिन 18वां जन्मदिन मनाने वाले ध्रुव गोयल  रक्तदान करने वालों में सबसे युवा। उनकी मां निधि गोयल और पिता राजेश गोयल ने भी खून दान किया।

आईजीएमसी ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. एमएल कौशल ने आठवीं बार और व्यापार मंडल के महासचिव अतुल शर्मा ने भी आठवीं बार रक्तदान किया। ड्यूटी पर तैनात  पुलिसकर्मी जसवीर और अनिल भी रक्तदान करने वालों में शामिल थे।

टीएस नेगी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के संयोजक तेजू नेगी और शिविर के  समन्वयक विनोद योगाचार्य  ने कहा कि मशोबरा के युवाओं को  रक्तदान शिविर से बहुत प्रेरणा मिलेगी। इसमें मशोबरा व्यापार मंडल, राधाकृष्ण मंदिर समिति के अलावा जिला प्रशासन एवं पुलिस ने भी सहयोग दिया। मंदिर समिति के अध्यक्ष दीप मोदी ने कहा कि अब हर नवरात्र में मंदिर में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

शिविर में कोरोना संबंधी सभी सावधानियां अपनाई गईं। सभी बेड, कुर्सियाँ एवं अन्य सामग्री सैनेटाईज़ की गई और दो व्यक्तियों के बीच में एक मीटर की दूरी सुनिश्चित की गई।

आइजीएमसी ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ एम एल कौशल ने कहा कि इस शिविर से मरीज़ों को बहुत राहत मिलेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिमला ! एसजेवीएन ने कोविड-19 के रोकथाम के मद्देनजर 1 करोड़ रुपए की मदद दी !
अगला लेखशिमला ! सरकार का अहम फैसला – पुरे राज्य में 7 बजे से दिन 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें