भरमौर ! संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाएं !

0
1908
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पीपी सिंह
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में लोगों के प्रवेश से पूर्व कोरोना वायरस (कोविड 19) के संभावित संक्रमण की रोकथाम हेतु भरमौर प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाएं गए हैं। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पीपी सिंह ने कहा कि एहतियातन तौर पर भरमौर उपमंडल के प्रवेश द्वार लूणा चौक पर स्वास्थ्य विभाग की स्क्रीनिंग टीम ने कार्य सोमवार सुबह से आरंभ कर दिया है। जिसमें आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश चौधरी की अगुवाई में गठित टीम 24 घंटे भरमौर में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आने वाले लोगों की सूची भरमौर प्रशासन को सूचनार्थ भेजी जाएगी। स्वास्थ्य और आयुर्वेद विभाग के सभी चिकित्सकों एवं फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। छुट्टी पर गए कर्मी तुरंत ड्यूटी पर लौटें। वहीं भरमौर उपमंडल में विभिन्न निर्माणाधीन विद्युत परियोजना प्रबंधकों को निर्माण कार्यों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। एहतियातन तौर पर कार्यरत स्थानीय व प्रवासी कामगारों के स्वास्थ्य की भी स्वास्थ्य विभाग को स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए गए हैं।

खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉक्टर अंकित शर्मा ने बताया कि सिविल अस्पताल भरमौर के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा भरमौर अस्पताल व बैंकों के एटीएम सहित अन्य संस्थानों को भी सोडियम हाइपोक्लोराइड के छिड़काव से स्टेरलाइज्ड किया जा रहा है और इन संस्थानों को सोडियम हाइपोक्लोराइड प्रतिदिन स्टेरलाइजेशन के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! ब्यास नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश !
अगला लेखकिलाड़ से चम्बा के लिए 16 यात्रियों को सुल्तानपुर चम्बा हेलिपैड पहुंचाया गया।