चम्बा ! लगातार बारिश से बढ़ा ठंड का प्रकोप !

0
864
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिले के ऊपरी क्षेत्रों में दो दिनों से लगातार बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश का क्रम लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा जिससे ठंड का प्रकोप फिर बढ़ गया है। भरमौर व पांगी की ऊपरी पहाड़ियों पर होली से एक दिन पूर्व हल्का हिमपात हुआ। उपमंडल भरमौर की ऊपरी पहाड़ियों मणिमहेश, जालसू जोत, कुगती, खप्पर, पांगी की चोटियों हुड़ान भटोरी, साचपास, सुराल भटोरी, चस्क भटोरी, सेचू, मिधल में हल्की बर्फबारी हुई है। ऊपरी क्षेत्रों में मार्च माह आधा बीत जाने के बाद भी लोग रात के समय ठंड से बचने के लिए आग जलाकर ही समय व्यतीत कर रहे हैं। भरमौर व पांगी की चोटियों में बर्फबारी होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। ग्रामीण राजीव कुमार, नरेश कुमार, कपिल कुमार, बचन सिंह, प्रमोद कुमार व हरिया राम का कहना है कि भरमौर और पांगी की ऊपरी चोटियों में हल्का हिमपात होने के बाद निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं जिला मुख्यालय चंबा में वीरवार बारिश व ओलावृष्टि हुई। इससे बाजार में सन्नाटा छा गया। सभी लोग ओलावृष्टि से बचने के लिए दुकानों व घरों में घुस गए। जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की ओलावृष्टि हुई है। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। ओलावृष्टि से पलम, खुमानी व गंदम की फसल को बेहद नुकसान पहुंचता है। आजकल फलों के पेड़ों पर फूल निकल रहे होते हैं। इससे ओलावृष्टि से उन्हें काफी नुकसान पहुंचता है। किसानों को मटर की फसल के बाद अब पलम की फसल के बंपर पैदावार होने की उम्मीद थी लेकिन ओलावृष्टि ने किसानों व बागवानों को नुकसान होने की उम्मीद है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! बस हादसे में 7 वर्षीय सिखा ने भी तोड़ा दम।
अगला लेखचम्बा ! कोटी पुल के पास होते-होते टला एक बड़ा हादसा !

विधायक राजेंद्र गर्ग का हाल जानने आई जी एम सी पहुंचे...

घुमारवीं विधानसभा के विधायक राजेंद्र गर्ग की शुक्रवार देर रात तबीयत बिगड़ गई थी । तबीयत खराब होने पर उन्हें जिला अस्पताल बिलासपुर ले...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें