सुंदरनगर की छात्राओं ने प्रथम स्थान अर्जित करके पाठशाला का नाम रौशन किया !

0
330
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
बीबीएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल नंगल टाउनशिप में आयोजित अंतर विद्यालयी प्रतियोगिता में राजकीय बीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुंदर नगर की छात्राओं ने प्रथम स्थानशश अर्जित करके पाठशाला का और बीबीएमबी प्ररियोजना का नाम रौशन किया है। प्रतियोगिता में बीबीएमबी की सभी पाठशालाओं ने भाग लिया । अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यमों पर आधारित यह भाषण प्रतियोगिता दिनांक 5.2 .2020 को आयोजित हुई । बीएसएल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सुंदर नगर की 4 प्रतिभागी छात्राओं ने इसमें भाग लिया। जिनमें 10 + 1 कक्षा की पलक सैनी ने अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित किया तथा नवम कक्षा की नंदिनी राणा ने भी हिंदी माध्यम की भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित करके पाठशाला का गौरव बढ़ाया । पाठशाला की कक्षा 10+ 2 की सोनम डोलमा ने अंग्रेजी माध्यम से तथा दसवीं कक्षा की कृतिका शर्मा ने हिंदी माध्यम से प्रतियोगिता में पाठशाला की ओर से भाग लिया। आज दिनांक 6.2. 2020 को श्रीमती सुमिता रानी प्रवक्ता अंग्रेजी के नेतृत्व में उपरोक्त प्रतियोगिता में भाग लेने गई टीम के पाठशाला पहुंचने पर पाठशाला प्रबंधन व बीबीएमबी प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता छात्राओं में पलक सैनी तथा नंदिनी राणा को प्रथम स्थान अर्जित करने के लिए सम्मानित किया गया तथा अन्य दो छात्राओं सोनम और कृतिका को भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया ।इनके साथ श्रीमती सुमिता रानी प्रवक्ता अंग्रेजी ,श्री धर्मपाल ठाकुर शास्त्री तथा डॉ.प्रवीण कपिला को भी बच्चों से कड़ी मेहनत करवाने और उनका उचित मार्गदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया ।सम्मान समारोह में उपस्थित एस .ई . सर्कल वन ,इंजीनियर श्री पी. डी .बांगड़ तथा एडिशनल एस . ई .टाउनशिप श्री यू .के .नायक ने बच्चों को संबोधित करते हुए जहां एक ओर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित करने के लिए पाठशाला प्रशासन की पीठ थपथपाई वहीं दूसरी ओर पाठशाला, अपने अभिभावकों तथा बीबीएमबी परियोजना को इतना सम्मान दिलाने के लिए छात्राओं का आभार व्यक्त किया ।
 
 श्री पी .डी .बांगड़ जी ने बच्चों का आह्वान करते हुए कहा की इस पाठशाला को आगे ले जाने के लिए इसी क्रम को जारी रखते हुए परीक्षा में भी ऐसे ही परचम लहराए ।उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए जानकारी दी कि बीबीएमबी प्रशासन, बीबीएमबी के स्कूलों में पढ़ रहे छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। बीबीएमबी अध्यक्ष श्री डी .के .शर्मा जी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा की यह प्रतियोगिता अध्यक्ष महोदय की ही सोच का परिणाम है। इसी प्रकार की प्रतियोगिताएं भविष्य में भी करवाई जाती रहेंगी और बच्चों को तथा उनके भविष्य को संवारने के लिए लगातार प्रयास किए जाते रहेंगे। इस अवसर पर पाठशाला के प्रधानाचार्य डॉ. एम. आर. गौतम ने विजेता छात्राओं को बधाई देते हुए एक इकाई के रूप में कार्य कर रहे पूरे स्टाफ की भी प्रशंसा की। उन्होंने प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें बीबीएमबी प्रशासन के अधीन सभी पाठशालाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और कठिन चुनौती पेश की ,परंतु इसमें विजय राजकीय वीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुंदर नगर की अनुशासित टीम को मिली । उन्होंने बताया की हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यमों से पाठशाला की विजेता छात्राएं अप्रैल 2020 में , अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसी प्रकार की प्रतियोगिता में इसी विषय के साथ पाठशाला, बीबीएमबी, हिमाचल प्रदेशऔर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए चुनौती पेश करेंगी। ज्ञात रहे की एक माह के अंतराल में पाठशाला का यह दूसरा प्रथम पुरस्कार है ।
प्रधानाचार्य ने कहा कि पाठशाला में लगातार बच्चों को शिक्षा और संस्कार से युक्त वातावरण दिया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरूप इनमें एक अलग सा विश्वास व कुछ करने की ललक पैदा हुई है जो भविष्य के लिए एक सकारात्मक संकेत है। प्रधानाचार्य डॉ गौतम ने इस अवसर पर स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि पाठशाला एक नए स्तर को चिन्हित करते हुए नित नए आयाम स्थापित कर रही है इसलिए सभी अभिभावकों से अनुरोध है कि वे अप्रैल से आरंभ हो रहे नए शैक्षणिक सत्र में पाठशाला में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाकर इस वातावरण का लाभ उठाएं।
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखमंडी ! सूरजकुंड मेले में छाई छोटी काशी मंडी की लोक संस्कृति !
अगला लेख!! राशिफल 7 फरवरी, 2020 शुक्रवार !!

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें