शिमला ! आबकारी विभाग ने 32 हजार बल्क लीटर अवैध शराब जब्त की !

0
561
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ व्यापक अभियान आरम्भ किया है। यह जानकारी देते हुए आयुक्त डॉ. यूनुस ने आज यहां बताया कि विभाग ने एक सघन अभियान के दौरान जिला बिलासपुर जिला के दबट व माजरी इत्यादि क्षेत्रों में तलाशी अभियान के दौरान अवैध शराब की 10 भट्ठियांे पर कार्रवाई की। पंजाब के आबकारी विभाग के साथ की गई इस संयुक्त कार्रवाई में 18000 बल्क लीटर लाहन बरामद कर नष्ट किया गया। इसकी अनुमानित कीमत 18 लाख रुपये आंकी गई है।
उन्होंने बताया कि जिला ऊना की आबकारी विभाग की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में 13,730 बल्क लीटर शराब बरामद की है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आबकारी आयुक्त ने बताया कि विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए निरन्तर कार्रवाई की जा रही है। गत दिनांे विभाग की टीम ने पंजाब राज्य की आबकारी टीम व पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर क्षेत्र के छन्नी व बेली इंदौरा में लगभग 54,200 लीटर कच्ची शराब बरामत कर नष्ट की, जिसकी कीमत लगभग 54.20 लाख रुपये आंकी गई है। विभाग ने गत दिनों मंडी के नेरचौक से जोगिन्दरनगर गैर कानूनी रूप से ले जाई जा रही 500 पेटियां अंग्रेजी शराब तथा 50 पेटियां बीयर भी बरामद कीं

उन्होंने बताया कि विभाग की विभिन्न टीमों ने जिला शिमला, बद्दी, मंडी व कुल्लू में भी अवैध शराब की बरामदी की है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरान्त आबकारी विभाग ने 2.20 लाख बल्क लीटर अवैध शराब बरामद की है।

आयुक्त ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि अवैध शराब तथा फ्रीबीज इत्यादि बांटने के मामले संज्ञान में आने पर टॉल फ्री नम्बर 18001808062, दूरभाष नम्बर 0177-2620426, व्हाट्सएप नम्बर 94183-31426 व  [email protected] पर जानकारी साझा करें, ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचुराह ! आईटीआई भुंजराड़ू में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन !
अगला लेखशिमला ! इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका !