शिमला ! आगामी 6 दिनों में प्रदेश में सक्रिय होंगे दो पश्चिमी विक्षोभ, प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ओलावृष्टि, बारिश और बर्फबारी के आसार !

0
576
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 01 अप्रैल [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश में आगामी सप्ताह मौसम के लिहाज से ख़राब बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले 6 दिनों के भीतर प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में दो पश्चिम विक्षोभ एक के बाद एक सक्रिय होंगे इसके चलते प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और मध्य और निचले इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के आसार हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र में मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि आने वाले 6 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश में बैक टू बैक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे. उन्होंने कहा कि इसके चलते हैं 2 अप्रैल के बाद प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बारिश पर बर्फबारी की संभावना है.

वहीं प्रदेश के निचले इलाकों और मध्यवर्ती इलाकों में भी इस दौरान बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 4 अप्रैल के बाद सक्रिय होगा. जिसके चलते प्रदेश में चार-पांच और 6 अप्रैल को बारिश के साथ-साथ ऊपरी इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक संदीप ने कहा कि मौसम परिवर्तन का असर न्यूनतम तापमान पर भी देखने को मिलेगा हालांकि दोपहर में प्रदेश के अंदर तापमान सामान्य बने रहेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! मतदान के प्रति जागरूक व आकर्षित करने के उद्देश्य से कि गई चार स्वीप आइकॉन की न्युक्ति : उपायुक्त चम्बा ! 
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने तिरुपति मंदिर में भगवान श्री वेंकटेश्वर को नवाया शीश !