बिलासपुर ! विकसित भारत संकल्प पद यात्रा बेहद खास : जीतराम कटवाल !

0
264
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर , 01 अप्रैल [ राकेश शर्मा ] ! झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प पद यात्रा बेहद खास है। यह एक यात्रा नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास का संकल्प है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उनके इस संकल्प को पूरा करने में झंडूता विधानसभा क्षेत्र की जनता भी कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए वे लोकसभा चुनाव में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को लगातार पांचवीं बार रिकाॅर्ड मतों से विजयी बनाएं।

केंद्र में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बनने पर झंडूता विधानसभा क्षेत्र का चहंुमुखी विकास और भी अधिक तेज गति से किया जाएगा।

विकसित भारत संकल्प पद यात्रा के तहत सोमवार को कोटधार क्षेत्र की डूडियां पंचायत के तहत ढोलग बूथ में अभियाराम, झंुझणू बूथ में रोशनलाल तथा डूडियां बूथ में मुख्तयार सिंह के घर आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए जीतराम कटवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट का मुख और विकास का रुख गांवों की ओर मोड़ा है।

इसी की बदौलत झंडूता विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। पिछले 6 वर्षों में लगभग 300 करोड़ रुपये इस विधानसभा क्षेत्र के विकास पर खर्च हुए हैं। बिजली-पानी की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही रोड कनेक्टिविटी मजबूत करने के लिए सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

इसी कड़ी में हाल ही में 8 सड़कों के लिए 82 करोड़ रुपये का बजट मुहैया करवाया गया है। इनमें से 4 सड़कें पिछड़ा कहे जाने वाले कोटधार क्षेत्र की हैं। गोविंद सागर पर बागछाल पुल बनकर तैयार हो चुका है। यह पुल हिमाचल का प्रवेश द्वार कहलाएगा। इससे कोटधार क्षेत्र की तस्वीर और तकदीर बदलेगी।

जीतराम कटवाल ने कहा कि अन्य वर्गों समेत मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान करने के साथ ही सुकन्या समृद्धि, जनधन, उज्ज्वला, मातृ वंदन तथा लखपति दीदी जैसी कई कारगर योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं से महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आया है। वे आर्थिक रूप से मजबूत हो रही हैं।

इसके विपरीत कांग्रेस महिलाओं समेत हर वर्ग को केवल वोट बैंक समझती है। चुनाव के समय झूठे वादों और गारंटियों से लोगों को ठगना उसकी आदत है। अपनी इसी आदत की वजह से वह अस्तित्व बचाने के संकट से जूझ रही है। आलम यह है कि कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए भी प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं।

लोकसभा में 2 से 303 सीटों पर पहुंचने वाली भाजपा इस बार 400 का आंकड़ा पार करेगी और इसमें झंडूता से भाजपा प्रत्याशी को कम से कम 30 हजार वोटों की बढ़त दिलाकर इस क्षेत्र की जनता भी अहम भूमिका निभाएगी। इन कार्यक्रमों में लगभग 400 लोगों ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! पूर्व मंत्री रामलाल मार्कंडेय को कांग्रेस में शामिल किया तो देंगे सामूहिक इस्तीफा !
अगला लेखबिलासपुर ! भारत केसरी,अजमेरपुर बिलासपुर केसरी रहेगा आकर्षण !