शिमला ! राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक,सीएम सुक्खू बोले कांग्रेस पार्टी के विधायक एकजुट ! 

0
579
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ,22 फरवरी [ विशाल सूद ] ! 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक सीएम सुक्खू की अध्यक्षता में विधान सभा में हुई जिसमें सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी विधायकों को कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने का आग्रह किया। वहीं चुनाव से संबधित चुनाव आयोग के निर्देशों की भी विधायकों को जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक के बाद सीएम सुक्खू कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी की जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कर सभी विधायक एकजुट हैं और सिंघवी का राज्यसभा के लिए चुना जाना तय है। सीएम ने तीनों निर्दलीय विधायक के समर्थन का भी दावा किया है।

क्रॉस वोटिंग के सवाल पर सीएम ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग के नियमों में कुछ बदलाव हुआ है जिसके मुताबिक पोलिंग एजेंट को दिखाकर वोट करना होगा ऐसे में क्रॉस वोटिंग की कोई संभावना नही है।

वहीं विपक्ष के उद्योगों के पलायन के आरोपों पर सीएम ने कहा कि अखबारों की सुर्खियों में बने रहने के लिए विपक्ष हर रोज़ प्रदर्शन कर रहा है अगर किसी उद्योग का पलायन हुआ है तो विपक्ष उसका नाम बताएं।

कांग्रेस और विपक्षी भाजपा दोनों ही जीत के दावे कर रही है हालांकि बहुमत सरकार के पास है लेकिन बीजेपी का कहना है कि सरकार में विधायक खुश नहीं है और क्रॉस वोटिंग होगी ।भाजपा के प्रत्याशी हर्ष महाजन राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पंचायती राज उप-चुनावों के दृष्टिगत 25 फरवरी को सवैतनिक अवकाश घोषित ! 
अगला लेखशिमला ! उद्योगों के पलायन को लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा !