बिलासपुर ! घुमारवीं महाविद्यालय में एनएसएस शिविर का किया शुभारंभ ! 

0
540
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ,22 फरवरी [ राकेश शर्मा ] ! स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में आज सात दिवसीय एनएसएस शिविर और योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ प्राचार्य रामकृष्ण द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य राम कृष्ण और वरिष्ठ आचार्य डॉ.सुरेश शर्मा ने विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। एनएसएस स्वयंसेवी धीरज और साक्षी ने एनएसएस के महत्व के बारे में बताया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रो. सुरेश शर्मा ने अपने संबोधन में बताया कि एनएसएस का उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना होता है जिसमें मानसिक, बौद्धिक, शारीरिक, नैतिक चारित्रिक, सामाजिक तथा सम्पूर्ण मानवीय विकास आवश्यक है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा करते श्रमदान करें तथा समय शर्म को दूर रख कर अपना कर्तव्य निभाए।

प्राचार्य प्रो. राम कृष्ण एनएसएस के इतिहास के बारे में चर्चा की और विद्यार्थियों को शिविर के लिए शुभकनाएं दी। योग प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत डॉ. रीता ने योग शिविर की रूपरेखा, समय, उद्देश्य के बारे में बताया। इस कार्यक्रम में 60 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

एनएसएस प्रभारी द्वारा प्राचार्य को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। एनएसएस कार्यवाहक प्रभारी प्रो.रमेश चन्द शर्मा ने मंच संचालन और एनएसएस प्रभारी प्रो.पूजा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रो.कविता विशेष रूप से उपस्थित रहीं ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! जलरक्षक संघ का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, बोले सरकार ने वेतन में की महज 300 रुपए की बढ़ोतरी ! 
अगला लेखबिलासपुर ! चेतना संस्था के रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में किया गया निशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन !