चम्बा ! बेहतरीन बजट से बौखला गया है विपक्ष : जितेंद्र मैहरा !

0
654
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पिछले दिनों प्रदेश मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा प्रस्तुत किए गए वार्षिक बजट की सराहना करते हुए हिमाचल प्रदेश मत्स्य रिस्क फंड कमेटी के गैर सरकारी सदस्य जितेंद्र मैहरा ने इसको बेहतरीन बजट बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न करों से प्राप्त होने वाले धन न मिलने के बावजूद भी मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के संसाधनों के आधार पर ही आर्थिक प्रबंधन द्वारा एक बेहतरीन बजट प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा इस बजट मे कर्मचारियों, पेंशनरो, सहित पंचायती राज व शहरी विकास से जुड़े प्रतिनिधियों ने कुछ कुछ प्रावधान किया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं हरित ऊर्जा विकास व पशुधन से प्राप्त दूध के समर्थन मूल्य मे वृद्धि करके ग्रामीण आत्मनिर्भरता को बढावा देने का भी काम किया गया है। साथ कानून के प्रहरी पुलिस कर्मियों की डाईट मनी मे बढौतरी के साथ साथ युवाओं को स्टार्ट अप व विभिन्न क्षेत्रों मे रोजगार के अवसर प्रदान किए जाने का भी ऐलान किया है। वहीं मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं सुखाश्रय, समाज कल्याण आदि मे भी हर वर्ग तक बजट की पंहुच बनाने का काम भी बखूबी किया गया है।

ओलंपिक, कामनवेल्थ, सहित एशियाई खेलों मे पदक लाने वाले खिलाड़ियों की ईनामी राशी मे बढौतरी के साथ साथ महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्राम रोजगार योजना मे दिहाड़ी बढाकर अच्छा काम किया है।उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह के पूरे मंत्रीमंडल के अलावा कांग्रेस का हर विधायक इसके लिए बधाई का पात्र है।

उन्होंने बताया कि चम्बा के लोकप्रिय विधायक नीरज  नैय्यर ने भी चम्बा विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी कई महत्वपूर्ण मांगों को बेहतरीन तरीके से विधानसभा सदन पटल पर प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष बेवजह सुर्खियों मे बने रहने के लिए व आम जनता का ध्यान भटकाने के लिए वर्तमान बजट को नगण्य व शून्य साबित करने मे जुटा है। लेकिन की प्रदेश की व चम्बा की जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ने सदा विकास की बात की इसलिए विपक्ष को इतनी जल्दी अधीर नहीं होना चाहिए।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 22 फरवरी 2024 गुरुवार !!
अगला लेखशिमला ! बजट चर्चा पर मुख्यमंत्री के जवाब से पहले सदन के बाहर विपक्ष का हंगामा !