चम्बा ! भारी बारिश से सड़को के साथ साथ दुकानों में भी घुसा सीवरेज का गंदा पानी, खुली नगरपालिका चम्बा की पोल !

0
408
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 21 फरवरी [ शिवानी ] ! पिछले कल सुबह से लेकर शाम तक बारिश का हड़कंप छाया रहा। इस तेज बारिश के चलते लोग सर्दी से ठिठुरते रहे पर उससे भी कहीं ज्यादा बदहाली का मंजर तब देखने को मिला जब चम्बा के मुख्य बाज़ार में नालियों का निकला गंदा पानी सड़क में फैल गया। इतना ही नहीं सड़क में फैले गंदे पानी को जब निकलने का कोई रास्ता नही मिला तो वही गंदा पानी सभी दुकानदारों की दुकानों में घुस गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिस कारण बहुत से दुकानदारों लोगों का भीतर रखा सारा सामान खराब हो गया। इस स्थिति को देखने के बाद दुकानदार तो दुकानदार बाज़ार में खरीददारी करने पहुंचे चम्बा नगरपालिका को कोसते हुए दिखाई दिए।

यह दृश्य पिछले कल देर सांय के है जब यकायक तेज बारिश ने बाज़ार के दोनो तरफ बदबूदार गंदे पानी को फैला दिया। इस मंजर को देखकर सब कोई हैरान था और सभी लोग चम्बा नगरपालिका की व्यवस्था को देखकर हैरान थे। इन लोगों का कहना था कि नगरपालिका सफाई के नाम पर हर महीने ढेर सारे पैसे तो ले लेती है पर यहां कैसी सफाई होती है।

इसका  उदाहरण देखा जा सकता है। इन लोगों ने नगरपालिका को फटकार लगाते हुए कहा कि शहर में गन्दगी  का आलम ऐसा है कि नालियां बंद पड़ी हुई है और बारिश के बाद यह भी नहीं दिखता है कि बाज़ार की सड़क किधर है और नाली कहां पर है। इन लोगों ने नगरपालिका की सफाई व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा है कि ऐसा हाल केवल शहर के बाजारों में ही नही देखने को मिलता है ।

बल्कि शहर के हर मुहल्ले में ही ऐसा ही हाल है जगह जगह नालियां बंद होने से नालियों का गंदा पानी बीच सड़क में चला रहता है जिस कारण लोगों को चलने फिरने में काफी दिक्कत आती है। यह सभी लोग मांग कर रहे है कि शहर की सफाई व्यवस्था को ठीक से सुचारू किया जाए ताकि लोगों को इस तरह की परेशानियों से दो चार न होना पड़े।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! भारी बारिश के कारण जगह जगह रास्ते हुए बंद, कई क्षेत्रों का कटा जिला मुख्यालय से संपर्क !
अगला लेखचम्बा ! बजट में रखा गया हर वर्ग का ख्याल : विधायक नीरज नैय्यर !