कुल्लू ! ढालपुर में शुरू हुआ स्वयं सहायता समूह का प्रशिक्षण ! 

0
846
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ,21 फरवरी ! जिला कल्लू के मुख्यालय ढालपुर के देव सदन में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह का 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। इस प्रशिक्षण शिविर में कुल्लू, मनाली, आनी और बंजार निरमंड क्षेत्र से आई महिलाओं के द्वारा भी प्रशिक्षण लिया जा रहा है और इसमें विशेषज्ञ व्यक्तियों के द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत के द्वारा किया गया। वही इस प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि शहरी क्षेत्र में जितने भी स्वयं सहायता समूह है। उन्हें आर्थिक रूप से किस तरह से मजबूत बनाया जा सके। इसके बारे में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वहीं महिलाएं किस तरह से अपना उत्पाद तैयार करें और किस तरह से उन्हें बाजार में बेचा जा सके। इसके बारे में भी उन्हें जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। ताकि आगामी समय में महिलाएं अपने उत्पाद बनाकर उन्हें बाजार में बेचकर आर्थिक रूप से मजबूत हो सके। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का सारा खर्च नगर परिषद कुल्लू के द्वारा वहन किया जा रहा है और महिलाओं के रहने खाने-पीने की भी बेहतर व्यवस्था की गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! फिर भाजपा पर बरसे  पीडब्लूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह कहा भगवान राम किसी की जागीर नही !
अगला लेखसोलन ! परिवहन विभाग नालागढ़ ने विभिन्न यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जब्त किए 8 वाहन !