शिमला ! आपदा में बेहतरीन काम करने वाले वॉरियर्स को सम्मानित करेगी जय हिंद फाऊंडेशन !

0
681
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 09 दिसंबर [ विशाल सूद ] ! जुलाई-अगस्त के महीने में आई आपदा ने हर किसी को हिला कर रख दिया. बीते 50 सालों में हिमाचल प्रदेश ने कभी ऐसी आपदा नहीं देखी थी. आपदा के दौरान सूचना तंत्र भी बुरी तरह प्रभावित हुआ था. प्रदेश में आई आपदा की वजह से व्यवस्था और अर्थव्यवस्था भी पटरी से डिरेल हो गई थी.

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आपदा के दौरान लोगों की जान बचाने में पुलिस, एसडीआरएफ और समाज सेवा से जुड़े लोगों ने अहम भूमिका निभाई. सूचना तंत्र के प्रभावित होने के बाद आम जनता तक सटीक और समय पर जानकारी पहुंचाने का दारोमदार पत्रकारों पर ही रहा. आपदा के दौरान अपनी जान खतरे में डालकर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को जय हिंद फाऊंडेशन सम्मानित करने जा रही है.

इसके साथ ही पुलिस, एसडीआरएफ और समाज सेवा से जुड़े लोगों को भी सम्मान दिया जाएगा. रविवार को शिमला की गेयटी थिएटर में दोपहर 12 बजे यह सम्मान समारोह होगा. इस समारोह में हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. डीजीपी संजय कुंडू ही बेहतरीन काम करने वाली शख्सियतों को सम्मानित भी करेंगे।

जय हिंद फाउंडेशन के अध्यक्ष अर्शदीप समर ने कहा कि आपदा का वक्त बेहद मुश्किलों भरा था. इस मुश्किल दौर में भी मीडिया के लोगों ने अपनी जान हथेली में रखकर लोगों तक खबरें पहुंचने का काम किया. इससे न केवल आपदा में आए संकट को कम करने में मदद मिली, बल्कि कई लोगों की जान भी बचाई जा सकी. उन्होंने बताया कि आपदा के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. इसके अलावा बेहतरीन काम करने वाली अन्य शख्सियतें सम्मानित होंगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कुलदीप पठानिया 12 दिसंबर को कुडेरा-ककीरा पेयजल योजना का करेंगे लोकार्पण ! 
अगला लेखशिमला ! शहर में आज से विकसित भारत संकल्प यात्रा आरम्भ !