ऊना ! खेलों इंडिया पैरा गेम में ऊना के सुनील कुमार का चयन !

0
705
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना , 08 दिसंबर [ शिवानी ] ! देश में पहली बार हो रही खेलों इंडिया पैरा गेम का आयोजन 10 से 17 दिसंबर को दिल्ली में होगा। जिसमें देश के हर राज्यों से चयनित पैरा खिलाड़ी भाग लेंगे। जिसमें हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना से संबंध रखने वाले सुनील कुमार का भी चयन हुआ है। खेलों इंडिया के द्वारा ये खेलें पैरा खिलाड़ियों के लिए देश में पहली बार करवाई जा रही है। जिसमें प्रदेश के 23 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सुनील कुमार ने बताया कि पुणे महाराष्ट्र में हुई 21वी नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप टी-40 ड्वार्फ केटेगरी जैवलिन थ्रो में उन्होंने कांस्य पदक जीता था। और देश के टॉप 10 खिलाड़ियों में अपना नाम शामिल करवाया था। जिसकी वजह से आज उनका चयन खेलों इंडिया पैरा गेम में हुआ है।

सुनील कुमार ने इसका श्रेय अपने माता पिता और कोच ललित ठाकुर को दिया है। उन्होंने कहा कि कोच के मार्गदर्शन से ही वो आज यहां तक पहुंच पाए है। और आगे भी लगातार मेहनत करके प्रदेश व देश के लिए मेडल लाने का प्रयास करेंगे। सुनील ने कहां की अब प्रदेश सरकार को भी पैरा खिलाड़ियों के बारे मैं सोचना चाहिए। और हरियाणा की तरह हिमाचल में जल्द से जल्द खेल नीति को बनाया जाना चाहिए। और नेशनल मेडलिस्ट पैरा खिलाड़ियों को उत्तराखंड राज्य की तरह सीधी भर्ती करके नोकरी दी जाना चाहिए। ताकि प्रदेश के पैरा खिलाड़ी भी खेलों में अपना भविष्य को बना सके।

इसके लिए सरकार को खिलाड़ियों और कोच को विशेष सुविधा देने की जरूरत है। ताकि खिलाड़ी अपना अच्छे से अभ्यास करके राष्ट्रीय स्तर पर मेडल ला करके देश में प्रदेश का मान सम्मान को बढ़ाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा के युवक सैम लोगों के घरों से कर चुके सेंकड़ों सांपों का रेस्क्यू !
अगला लेखशिमला ! स्वास्थय मंत्री की अध्यक्षता में हुई आईजीएमसी शिमला में रोगी कल्याण समिति की बैठक !