सिरमौर ! सभी विधानसभा क्षेत्रों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का खाका तैयार- मुकेश अग्निहोत्री !

0
1164
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सिरमौर ! उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का खाका जल शक्ति विभाग द्वारा तैयार कर लिया गया है। जल्द इसे सार्वजनिक कर इस पर पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जाएगा ताकि आने वाले दो सालों में हर घर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। उपमुख्यमंत्री विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के बोगधार मेले में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने उक्त बात कही।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में आवश्यकता अनुरूप तीन बस अड्डे निर्मित करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा विभिन्न स्थानों के लिए बंद की गई बस सेवा बहाल करने और नए रूटों पर बस चलाने की बात कही। उन्होंने स्थानीय विधायक एवं लोगों को विश्वास दिलाया कि रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित कार्यों और लोगों की मांगों को प्राथमिकता दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चूड़धार रोपवे को प्राथमिकता सूची में शामिल किया गया है।

उन्होंने प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री वाईएस परमार के योगदान को भी इस दौरान याद किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में जल शक्ति विभाग के तहत 200 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसमें से 56 पेयजल योजनाओं पर 150 करोड़ रुपए, विभिन्न सिंचाई योजनाओं पर 30 करोड़ और सीवरेज के प्रोजेक्ट पर 19 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं।

विधायक विनय कुमार ने इस दौरान उपमुख्यमंत्री का मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पर आभार जताया। साथ ही उन्होंने स्थानीय समस्याओं से भी उपमुख्यमंत्री को अवगत कराया।

बोगधार में उपमुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक विनय कुमार की उपस्थिती में जल शक्ति विभाग से संबंधित 20 करोड़ रुपए की सिंचाई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके तहत विभाग के संगड़ाह उप मंडल की नाबार्ड से संबंधित 10.60 करोड़ रुपए की सिंचाई योजना का शिलान्यास किया गया।

इसके अलावा नौहराधार तहसील की सेर तांदुला पंचायत को लाभान्वित करने वाली 2.9 करोड़ की लागत से तैयार और संगड़ाह तहसील की ग्राम पंचायत रजाना, बाउनल, ककोग और माइना घरेल पंचायत के लोगों को लाभान्वित करने वाली 6.30 करोड़ रुपए की लागत से तैयार की गई सिंचाई योजना को उपमुख्यमंत्री ने लोकार्पित किया गया। इससे हजारों स्थानीय किसान लाभान्वित होंगे।

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य लोगों को मेला कमेटी ने लोइया, डांगरा और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण और जल बचाने को लेकर संकल्प पत्र भी जारी किया जिसे प्रदेश में जन जन तक पहुंचाया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध लोक गायक केएल सहगल द्वारा पर्यावरण संरक्षण के संदेश पर आधारित गाने पर 1 हजार महिलाओं ने महानाटी डालकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।इ ससे पूर्व मटनाली में उन्होंने पौधा रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उपमुख्यमंत्री का कई स्थानों पर लोगों ने स्वागत किया। नौहराधार में भी लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने जन समस्याएं भी सुनी।

इस मौके पर सिरमौर के अतिरिक्त उपायुक्त मनीष यादव, पुलिस अधिक रमन कुमार मीणा, बीडीसी सदस्य तेजेंद्र कंवर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रेणुका जी के अध्यक्ष तपेंद्र सिंह चौहान, नौहराधार ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सोहन सिंह नेगी, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव यशपाल चौहान, कांग्रेस नेता दिलीप चौहान, पृथ्वी सिंह चौहान, चतर सिंह, ओपी ठाकुर, रमेश कमल, बलवीर चौहान, आशा शर्मा, जल शक्ति विभाग के मुख्य अभियंता जोगिन्द्र चौहान एवं अंजु शर्मा सहित अधिकारी- कर्मचारी और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश के विकास में कामगारों की अहम भूमिका- डॉ.(कर्नल) धनीराम शांडिल !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस सरकार ने किया कुप्रबंधन, अब केंद्र सरकार को ठहरा रही दोषी : तोमर !