चम्बा ! विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उपायुक्त अपूर्व देवगन ने दिलाई शपथ !

0
1131
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 05 जून [ शिवानी ] ! विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में चम्बा के ऐतिहासिक चौगान में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान उपायुक्त कार्यालय और नगर परिषद के अधिकारियों-कर्मचारियों सहित गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों ने चम्बा चौगान से अपशिष्ट पदार्थों को हटाकर पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली अपनाने को लेकर जिला वासियों को जागरूकता संदेश दिया ।

इस दौरान उपायुक्त ने उपस्थित सभी अधिकारियों-कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने दैनिक जीवन में हर संभव बदलाव लाने और अपने परिवार, मित्रों सहित अन्य लोगों को पर्यावरण के अनुकूल आदतों और व्यवहार के महत्व के विषय में सतत रूप से प्रेरित करने के लिए शपथ भी दिलाई।

प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि चम्बा का चौगान ज़िले का एक महत्वपूर्ण स्थान है। इसे पूर्ण रूप से स्वच्छ रखा जाना चाहिए।

पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता गतिविधियों को और प्रभावी बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उपायुक्त ने सभी ज़िला वासियों से सहयोग का आह्वान भी किया।

उन्होंने यह भी कहा कि लोग अपना कचरा अपनी जिम्मेवारी को आधार मानकर कूड़े कचरे का उचित निस्तारण में सहयोग करें।

उन्होंने आगे कहा कि सभी लोग अपने आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान हुए व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए स्थानीय निकाय का आवश्य सहयोग करें ।

पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता गतिविधियों से संबंधित कार्यों में जन सहभागिता को महत्वपूर्ण बताते हुए उपायुक्त ने समस्त ज़िला वासियों से सहयोग का आह्वान किया।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, तहसीलदार संदीप कुमार , सहायक अभियंता नगर परिषद संजीव शर्मा सहित गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! भारतीय सेना की 133 पैदल वाहिनी प्रादेशिक सेना पर्यावरण डोगरा ने तीन दिवसीय पर्यावरण अभियान चलाया !
अगला लेखचम्बा ! स्ट्रीट लाइट के काटे जाने से ग्रामीणों में भारी रोष, उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन !