धर्मशाला ! बद्दी यूनिवर्सिटी ने धर्मशाला में लांच किया प्रोस्पेक्टस !

0
1524
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 01 जून ! बद्दी यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी का धर्मशाला में अपना प्रोस्पेक्ट लांच किया इस मौके पर यूनिवर्सिटी की ओर से डॉ अरुणकांत पनोली डीन ऑफ़ स्कूल मेनेजमेंट स्टडी व सुखविंदर सिंह हैड एडमिशन ने पत्रकारों को भी संबोधित किया उन्होंने कहा कि 20 साल से शिक्षण का कार्य कर रहे हैं साथ ही अब रोबोटिक एजुकेशन की तरफ भी बढ़ रहे हैं इस मौके पर उन्होंने बद्दी यूनिवर्सिटी द्वारा करवाए जा रहे विभिन्न कोर्सिस, स्कॉलरशिप प्लेसमेंट के बारे में जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि बद्दी यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग फार्मेसी साइंस मैनेजमेंट एग्रीकल्चर, नर्सिंग, फिजियोथेरिपी के कोर्स करवाए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि अगर किसी एक ही परिवार के दो बच्चे एक साथ दाखिला लेते हैं, तो उसमें एक बच्चे पर पचास प्रतिशत की छूट दी जाएगी उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के माता पिता कोरोना काल में मृत्यु को प्राप्त हुए हैं तो उन्हें भी विशेष छूट दी जाएगी इसके अलावा बद्दी यूनिवर्सिटी द्वारा स्कॉलरशिप भी दी जाती है जिसमें जमा दो और कला स्नातक के मेरिट के आधार पर बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाती है।

उन्होंने बताया कि बीटेक सीएससी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, डाटा साइस कोड कंप्यूटिंग, सॉफ्ट इंजीनियरिंग के माध्यम से बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग होती है जिसमें विद्यार्थी सातवें सेमेस्टर से 21 हजार रुपये की आमदन प्रति माह प्राप्त करना शुरू कर देता है।

बीटेक मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल में दूसरे सेमेस्टर से साढ़े दस हजार रुपये की कमाई कर सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार किया जाता है, ताकि वह किसी भी साक्षात्कार में नर्वस न हों यूनिवर्सिटी के पास अपना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है जहां पर विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को निखार सकता है।

यूनिवर्सिटी केवल पढ़ाने और डिग्री देने में ही विश्वास नहीं रखती है बल्कि वह बच्चों को ट्रेनिंग भी प्रदान करती है, ताकि आगे उन्हें बेहतर पैकेज मिल सके इसके अलावा वह बच्चों के आइडिया को साकार रूप देने के लिए भी काम करती है जिसके उन्होंने आइडिया फैक्टरी का निर्माण किया है जहां पर बच्चे अपने आइडिया के आधार पर नई नई खोज करते हैं उन्होंने बताया कि हमने एक बीबीए लोगिस्टिक का कोर्स लांच किया है जिसका ओएम लॉजिस्टिक के साथ जिस कोर्स को चलाने का करार है।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! माल रोड पर दिख रही विभिन्न राज्यों की संस्कृति की झलक !
अगला लेखचम्बा ! आयुष विभाग चम्बा और प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था के प्रयासों का दिखने लगा है असर !