धर्मशाला ! हमारे सब्र का इम्तिहान न ले केंद्र, सरकार बना सकते हैं तो गिरा भी सकते हैं : पूर्व सैनिक !

0
1101
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 30 मई ! मंगलवार को शाहपुर में पूर्व सैनिक संगठन शाहपुर की ओर से संगठन के सचिव रतन चंद की अगुआई में मांगों को लेकर रोष मार्च निकाला गया और एसडीएम शाहपुर के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भी भेजा। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने शाहपुर आर्मी कैंटीन से लेकर एसडीएम दफ्तर तक विरोध रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। ये रैली आर्मी कैंटीन से शुरू होकर 39 मील से होती हुई एसडीएम दफ्तर तक पहुंची। इस दौरान जेसीओ जवान की वेतन विसंगतियां, विधवा पेंशन और अन्य मुद्दों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान संगठन के सचिव रतन चंद, पूर्व सैनिक सुरेंद्र पटियाल, जन्मेज सिंह, शमशेर सिंह राजेंद्र सिंह और कुलभूषण चौहान आदि ने कहा देशभर के पूर्व सैनिकों की ओर से पिछले 100 दिन से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने कई बार प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा है लेकिन उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने रोष भरे लहजे में कहा कि केंद्र सरकार हमें हल्के में ना लें। इस समय सबसे ज्यादा सैनिक देश भर में है। अगर केंद्र सरकार ने उनकी मांगों को जल्द स्वीकार नहीं किया तो देश भर के सैनिक दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सैनिक दुश्मनों को मार सकता है और खुद भी देश के लिए शहीद भी हो सकता है तो केंद्र सरकार हमें हल्के में ना लें। हम वोट के माध्यम से सरकार बना सकते हैं और गिरा भी सकते हैं। अगर केंद्र सरकार ने उनकी लंबित मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तोआने वाले लोकसभा चुनाव 2014 में इसका जवाब दिया जाएगा।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! जल्द हो केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण : रित्तिक पल्सरा !
अगला लेख!! राशिफल 31 मई 2023 बुधवार !!