लाहौल ! सतर्कता विभाग मंडी के एसपी और डीएसपी का हो तबादला !

0
1245
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल , 11 मई [ रंजीत लाहौली] ! जिला लाहौल स्पीति के सर्द मौसम में पंचायत प्रतिनिधियों के ऐलान के बाद अब गर्माहट आ गई है। पंचायत प्रतिनिधियों ने ऐलान किया है कि अगर जल्द ही मंडी के विजिलेंस के डीएसपी व एसपी का तबादला नहीं किया गया तो लाहौल खंड के पंचायत प्रतिनिधि 15 मई से पेन डाउन स्ट्राइक शुरू करेंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी मुद्दे को लेकर केलांग में लाहौल खंड के पंचायत प्रतिनिधियों की एक बैठक भी आयोजित हुई और एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा गया। जिसमें यह कहा गया कि जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के विकासात्मक कार्यों में सतर्कता विभाग के द्वारा अनावश्यक हस्तक्षेप किया जा रहा है। जिससे विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।

जिला परिषद सदस्य कूंगा बौद्ध ने बताया कि मई माह में सतर्कता विभाग के द्वारा पंचायत के कार्यों में अनावश्यक हस्तक्षेप किया गया। जिससे पंचायत प्रतिनिधियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों का विकास कार्यों के लिए कम समय की अवधि को देखते हुए पंचायतों में सभी औपचारिकताएं पूरा करना संभव नहीं हो पाता है।

ऐसे में कई बार विकास कार्य को समय पर पूरा करने के लिए ग्राम सभा के माध्यम से भी कार्य किए जाते हैं। लेकिन सतर्कता विभाग के द्वारा इस मामले में भी अपना हस्तक्षेप किया जा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर केलांग में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक हुई और उसमें यह निर्णय लिया गया कि सतर्कता विभाग को अगर पंचायत के कार्य में भ्रष्टाचार दिखता है। तो वे सभी विभागों के विकास कार्यों में भी हस्तक्षेप करें और सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करवाएं।

वही सभी पंचायत प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से भी आग्रह किया है कि सतर्कता विभाग मंडी के एसपी व डीएसपी का तुरंत तबादला किया जाना चाहिए। वरना 15 मई से पंचायत प्रतिनिधि अपनी पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर देंगे।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! आरूषि कौशल बनी हैड गर्ल तो बासुदेव गिरी को हैड बॉय का खिताब !
अगला लेखधर्मशाला ! द केरला स्टोरी का विरोध करने वाले आंतकी संगठनों के साथ खड़े हैं : अनुराग ठाकुर !