मंडी ! राज्य स्तरीय नाट्योत्सव में मांडव्य कला मंच ने प्रस्तुति के माध्यम से नशे पर किया करारा प्रहार !

0
292
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी , 19 मार्च [ के एस प्रेमी ] भाषा एवं संस्कृति विभाग, हिमाचल प्रदेश द्वारा कुल्लू के अंतरंग सभागार अटल सदन भवन में 13 से 18 मार्च तक राज्य स्तरीय नाट्योत्सव (समकालीन एवं लोकनाट्य) का आयोजन किया गया जिसमें 17 मार्च को मंडी की विख्यात संस्था मांडव्य कला मंच ने लोकनाट्य बांठड़ा प्रस्तुति के माध्यम से नशे पर करारा प्रहार किया और साथ ही लोक कलाकारों ने हास्य व्यंग से दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कलाकारों ने पारंपरिक बांठड़ा का स्वरूप कायम रखते हुए सर्वप्रथम हरिरंग में कलाकार ललिता, काजल, दीक्षा, आयुष ने कृष्ण और गोपियों का अभिनय कर दर्शकों को प्रभावित किया।

माल प्रस्तुति में कुलदीप गुलेरिया तथा मस्तराम ने लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया इसके बाद अभिनय कला के जौहर दिखाते हुए “नशा करना – परिवार तबाह करना” प्रस्तुति के साथ नागेंद्र, विपिन, आयुष,मंयक गुलेरिया, विनम्रता ,दीक्षा, काजल और ललिता ने नशे की जकड़ में आकर जीवन मृत्यु के बीच झूल रहे अग्रेसिव युवाओं द्वारा आत्महत्या जैसे कदम उठाने से कितने ही परिवार टूट कर विखर रहे हैं व देश के भविष्य का विनाश आतंकवाद से ज्यादा नशा कर रहा है जबकि राह भटकी युवतियां भी पीछे नहीं है वे भी कई प्रकार के नशे करने लगी हैं।

सबसे बड़ी समस्या तो चिट्ठा है जिससे युवा पीढ़ी तबाह हो रही है क्राइम का ग्राफ भी बढ़ रहा है आदि संदेश को बहुत ही बेहतरीन ढंग से व्यक्त किया। मुख्य नशेड़ी के रूप में कुलदीप गुलेरिया और मस्तराम ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत कर नशे को जड़ से खत्म करने के लिए प्रभावी जागरूकता संदेश दिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! रविवार को पुलिस ग्राउंड बारगाह में आयोजित की गई अंडर-16 वर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता !
अगला लेखशिमला ! राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 804 करोड़ रुपये के भूमि मुआवजे वितरित : मुख्यमंत्री !