कुल्लु ! डीसी कार्यालय के बाहर गरजे जेबीटी प्रशिक्षु,कहा बीएड डिग्री धारकों को किया जाए बाहर !

0
192
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू , 13 मार्च ! जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में जेबीटी शिक्षकों के द्वारा के धरना प्रदर्शन किया गया तो वही डीसी कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। इस दौरान जेबीटी प्रशिक्षुओं ने प्रदेश सरकार से मांग रखी कि बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी के कोटे से बाहर किया जाए।जेबीटी प्रशिक्षु सुनील का कहना है कि बीएड डिग्री धारकों के पास ना तो टैट की परीक्षा पास है और शिक्षा विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार उन्हें जेबीटी के लिए पात्र भी नहीं माना गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उनका कहना है कि हिमाचल में जेबीटी प्रशिक्षुओं के लिए अलग से सरकार की ओर से सरकारी और निजी सरकारी संस्थान खोले गए हैं, तो बीएड डिग्री धारकों को कैसे जेबीटी के लिए पात्र किया जा रहा है। वहीं हर साल लगभग 5000 से ज्यादा युवा जेबीटी की ट्रेनिंग लेते हैं और बीएड और जेबीटी डिग्री धारक दोनों की न्यूनतम योग्यता भी अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि जेबीटी टेट में बीएड को लाने से जेबीटी/ डीएलएड के हक को छीना जा रहा है।

जहां प्रदेश में तीन हजार से अधिक प्राइमरी स्कूल मात्र एक अध्यापक के सहारे चल रहे हैं और प्रदेश में बेरोजगारी अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं। ऐसे में इस तरह के फैसले जेबीटी/ डीएलएड डिप्लोमा धारकों के लिए तो बिलकुल भी राहत भरे नहीं हैं। सुनील ने कहा कि जेबीटी प्रशिक्षु इस तरह के फैसले को बिलकुल भी सहन नहीं करेंगे और प्रदेश सरकार को भी इस दिशा में ध्यान देना होगा ताकि हजारों जेबीटी प्रशिक्षुओं को राहत मिल सके।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! भोजिया डेंटल कॉलेज ने मनाया दीक्षांत समारोह ! 
अगला लेखसोलन ! ग्रीन स्पर्श फाउंडेशन ने उत्कृष्ठ महिलाओं को किया सम्मानित ! 
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]