सिरमौर ! समग्र शिक्षा मिशन के तहत कन्या स्कूल नाहन में सिखाये जा रहे आत्म रक्षा के गुर !

0
213
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सिरमौर [ नाहन ] , 21 फरवरी ! बेटियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए समग्र शिक्षा मिशन में विशेष प्रशिक्षण का प्रावधान किया गया है। इसी के चलते नाहन में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में इन दिनों पुलिस विभाग के प्रशिक्षक कराटे का प्रशिक्षण दे रहे हैं। नाहन के इस कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में प्रार्थना सभा के बाद पुलिस की महिला प्रशिक्षक कन्याओं को विशेष प्रशिक्षण दे रही हैं। इस प्रशिक्षण से स्कूल की कन्याओं के मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्कुल की प्रधानाचार्य मीरा बंसल ने बताया कि समग्र शिक्षा के तहत नाहन में कन्याओं के लिए आत्मरक्षा हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया हुआ है और कराटे के माध्यम से इनमे आत्मविश्वास बढ़े जा रहा है।

प्रिंसिपल मीरा बंसल ने बताया कि स्कुल में महिला पुलिस प्रशिक्षक प्रतिदिन कराटे सीखा रही हैं और इससे छात्राओं को बहुत सुविधा मिल रही है।

स्कुल की छात्राओं ने बताया कि कराटे सिखने से उनका मनोबल बढ़ा है और साथ ही वो अपनी रक्षा के साथ साथ अन्य लोगो की रक्षा भी कर सकेंगी।

उल्लेखनीय है कि कन्या स्कूल में आत्म रक्षा के उपाय सिखने से छात्राओं का भी होंसला बढ़ा है और उनके आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! हिमाचल आइडल भुवनेश भारत का नया गाना “चंबियाली लोकधुन” यू ट्यूब पर मचा रहा धमाल।
अगला लेखकांगड़ा ! प्रदेश सरकार सभी 10 गारंटियों के वायदे को चरणबद्ध तरीके से करेगी पूरा :चंद्र कुमार !