शिमला ! आम बजट पर पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने दी प्रतिक्रिया,बजट को बताया पूरी तरह निराशाजनक !

0
1191
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 01 फरवरी [ विशाल सूद ] ! भारतीय संसद में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2023 पेश किया इसको लेकर अब तमाम नेताओं और राजनीतिक दलों की ओर से विभिन्न प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही। हिमाचल प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने इस आम बजट को पूरी तरह से निराशजनक बताया है। पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह का कहना है की बजट में कुछ भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आज जब निर्मला सीतारमण देश का आम बजट पेश करने संसद पहुंची तो आम आम जनता की उम्मीद भरी नजर भी वित्त मंत्री पर थी। मगर कांग्रेस नेता और प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने बजट को लेकर भाजपा पर हमला बोला। अनिरुद्ध सिंह का कहना है कि भाजपा की पुरानी आदत है वह बजट को बड़ा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन बजट में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान अनिरुद्ध सिंह ने हिमाचल प्रदेश के लिए प्रस्तावित 64 हाईवे को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा और बजट में कोई प्रावधान ना करने का आरोप लगाया। अनिरुद्ध सिंह ने इस दौरान कहा की ग्रामीण विकास के लिए 1.6 लाख करोड़ के बजट की घोषणा हुई मगर यह रुपए कैसे खर्च किए जाएंगे ये भी भी स्पष्ट नहीं किया गया। अनिरुद्ध सिंह ने कृषि के क्षेत्र में पेश किए गए बजट पर भी सवालिया निशान खड़े किए, उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में रोजगार देने की बात की गई मगर कैसे रोजगार पैदा किया जाएगा इसको लेकर भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया।

अनिरुद्ध सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हर बार रेलवे के लिए बड़े बजट की घोषणा होती है मगर हम अभी तक 1 इंच भी रेलवे लाइन नहीं बना पाए हैं। साफ तौर पर अनिरुद्ध सिंह ने बजट को अस्पष्ट और निराशाजनक करार दिया है।

केंद्रीय बजट 2023-24 [ अमृत काल बजट ] यंहा पर देखे !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! केंद्रीय बजट को हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने बताया निराशाजनक !
अगला लेखचम्बा ! काशीनाथ सिंह के जन्मोत्सव पर सत्र-44 के तहत लेख-पाठ तथा कविता-पाठ का किया गया आयोजन !