शिमला ! महात्मा गांधी पुण्यतिथि पर मंत्री चन्द्र कुमार सहित कांग्रेस नेताओं ने बापू को रिज पर दी श्रद्धांजलि !

0
146
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 30 जनवरी [ विशाल सूद ] ! राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि को देशभर में शहीदी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश में भी जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जा रही है।वही शिमला के रिज मैदान पर जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पशुपालन मंत्री चन्द्र कुमार ,बागवानी मंत्री जगत नेगी , मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकर नरेश चौहान,उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी सहित कांग्रेस के नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान 2 मिनट का मौन रखा गया ओर महात्मा गांधी के बलिदान को याद किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बागवानी मंत्री जगत निएगी ने कहा कि 30 जनवरी 1948 को आजादी के जश्न मनाते हुए एक साल भी पूरा नहीं हुआ था और सत्य और अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की निर्मम हत्या कर दी गई तब से लेकर 30 जनवरी को शहीदी दिवस के रूप में देश में मनाया जाता है। साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए बलिदान दिया है उन्हें आज नमन करते हैं और महात्मा गांधी की सत्य और अहिंसा के सोच को आगे लेकर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर तक भारत जोड़ो यात्रा चलाई है और जो नफरत की जो राजनीति देश मे हो रही है उसको कम करने के लिए और आपसी भाई चारा बनाए रखने के लिए यात्रा की है। साथ ही महात्मा गांधी के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ना है उनके विचारों को लोगो के बीच ले जाना है। उन्होंने कहा कि आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया है।

वहीं कांग्रेस कार्यालय में भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पर लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी को याद किया और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया । इस मौके पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आज के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में आज एकत्रित हुए हैं और उन्हें नमन किया है। उनके सिद्धांतों को दिखाए हुए रास्ते पर आगे बढ़ने का प्रण लिया है । उन्होंने कहा कि जिस तरीके का माहौल आज देश के अंदर केंद्र सरकार खड़ा करने की कोशिश कर रही है महात्मा गांधी के सिद्धांतों के खिलाफ उसके खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी। महात्मा गांधी के दिखाए हुए पद चिन्हों पर नए संकल्प के साथ आगे बढ़ना हैं । वही उन्होंने कहा कि नेता राहुल गांधी ऐतिहासिक विश्व की सबसे बड़ी यात्रा पदयात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलाई है यह इतिहास के पन्नों में इस यात्रा को याद रखेंगे।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! चमक गया डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री का ऑफिस !
अगला लेखचम्बा ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चम्बा द्वारा कुष्ठ रोग दिवस का किया गया आयोजन !