धर्मशाला ! सांसद किशन कपूर ने कहा आज के दौर में अनेक बीमारियां बच्चों में पाई जा रही !

0
205
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 30 जनवरी ! उत्कृष्ट खेल केंद्र साईं की ओर से आज राजकीय कन्या विद्यालय धर्मशाला में फिट इंडिया मुहिम के चौथे संस्करण का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कांगड़ा चम्बा लोकसभा क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सांसद किशन कपूर ने कहा कि फिट इंडिया मुहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इंडिया की शुरुआत 29 अगस्त 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी। सांसद किशन कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार की और से आयोजित फिट इंडिया कार्यक्रम देश के 38 करोड़ युवाओं को दिया गया उपहार है।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का प्रयास है कि देश के युवा अपने आप को इस भाग दौड़ की जिंदगी में स्वस्थ रख सकें। उन्होंने कहा कि आज के दौर में अनेक बीमारियां बच्चों में पाई जा रही है। काम में व्यस्तता के चलते हम अपने स्वस्थ की और ध्यान नही दे पा रहे है। उन्होंने कहा कि आज की तनावग्रस्त जीवन शैली को ध्यान रखते हुए योग और स्वस्थ शरीर का महत्व और अधिक बढ़ जाता है।

इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य स्कूल और कॉलेजों में खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही उन्हें स्वस्थ रखना है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में भारत सरकार के खेल मंत्रालय द्वारा विभिन्न स्थानों पर 1 सप्ताह तक अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान कांगड़ा चम्बा सांसद किशन कपूर ने फिट इंडिया मुहिम के तहत आयोजित की गई पेंटिंग, स्लोगन राइटिंग, निबंध लेखन, प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! ग्रामीण परिवेश को लेकर योजना बनाकर काम किया जाएगा : सुधीर शर्मा !
अगला लेखकांगड़ा ! महिमा ने राज्यस्तरीय गणतंत्र परेड में भाग लेकर विद्यालय का नाम चमकाया !