शिमला ! औचिक निरीक्षण करने पंचायत भवन और जिला परिषद कार्यालय अचानक पहुंचे पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह !

0
213
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 24 जनवरी [ विशाल सूद ] ! हिमाचल सरकार में पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह एक्शन मोड़ में आ गए है। मंगलवार को अनिरुद्ध सिंह अचानक निरीक्षण करने ओल्ड बस स्टैंड के समीप पंचायत भवन पहुचे। इस दौरान पंचायतीराज के निदेशक भी साथ थे। अचानक मंत्री के पंचायत भवन से कर्मियों में हड़कंप मच गया। मंत्री ने पंचायत भवन में कमरों का निरीक्षण किया इस दौरान गैलरी में कुर्सियां देख मंत्री भड़क गए और साफ सफाई रखने के सख्त निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके अलावा पंचायत भवन में बनी दुकानों का भी निरीक्षण किया। वही उसके बाद अनिरुद्ध सिंह डीसी ऑफिस में जिला परिषद कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यालय का निरीक्षण किया वही मंत्री के पहुचने की खबर सुनते ही शिमला जिला उपायुक्त आदित्य नेगी और एसपी शिमला संजीव गांधी भी पहुचे।

इस दौरान जिला परिषद के अधिकारियों ने स्टाफ की कमी की समस्या उनके समक्ष रखी। जिस पर मंत्री ने जल्द स्टाफ की कमी दूर करने का आश्वासन दिया।

पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि पंचायत भवन को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी और आज निदेशक के साथ पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया। कुछ अव्यवस्थाए है उन्हें ठीक किया जाएगा। पंचायत भवन आम लोगो ओर पंचायत प्रतिनिधियों के लिए बना है।उन्हें जगह नही मिलती ओर दुकानों के भी कुछ मामले थे। इसको लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है।

इसके अलावा जिला परिषद कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया।उन्होंने कहा कि पंचायतीराज को कैसे सुदृढ़ किया जाए इस पर सरकार काम कर रही है। पंचायत के प्रधान बीडीसी ओर जिला परिषद पंगु बन कर रह गया है उनके पास कुछ शक्तियों नही रह गई है।

लोग इन्हें उम्मीद से चुनते है और इन्हें पावर मिले इस पर काम किया जाएगा। इसके अलावा जिला परिषद कार्यालय में स्टाफ की कमी का मामला सामने लाया गया है सरकार जल्द खाली पदों को भरेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सीमेंट विवाद नही सुलझा तो जल्द कानूनी रास्ता अपनाएगी प्रदेश सरकार – उद्योग मंत्री !
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री ने पत्रकार के निधन पर किया शोक व्यक्त !