शिमला ! प्रदेश में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरी का पिटारा, 15 दिन के भीतर सरकार ने मांगी खाली पदों की रिपोर्ट !

0
216
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 23 जनवरी [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश सरकार ने रोजगार को लेकर बनाई सब कमेटी की बैठक आज राज्य सचिवालय में हुई। सरकार ने सत्ता में आते समय एक लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया था इसी को लेकर सब कमेटी की बैठक हुई। हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों से 15 दिन के अंदर खाली पड़े पदों की रिपोर्ट मांगी गई और साथ ही उन पदों की जानकारी भी मांगी गई जिन पदों पर भर्ती के लिए सूचना हुई लेकिन भर्ती नहीं हुई। इसके अलावा बैठक में भर्तियों की वजह से सरकार पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ का भी ब्योरा मांगा गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कमेटी में हर्षवर्धन चौहान के साथ रोहित ठाकुर और जगत सिंह नेगी भी शामिल है, हालांकि जगत सिंह नेगी बैठक से नदारद रहे। बैठक में सरकारी दफ्तरों में भर्तियों पर विचार विमर्श हुआ।

बैठक के बाद उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी विभागों में खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी गई है साथ ही ऐसे पदों की जानकारी दी गई है जिन पदों पर भर्ती के लिए सूचना हुई मगर पदों पर भर्ती नहीं हुई। इसके अलावा हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि 5 साल में एक लाख नौकरी देने का वादा है जिसे पूरे कार्यकाल में बांटे तो हर साल 20 हज़ार नौकरियां दी जाएगी। इसके लिए भी ने विभागों से पूछा गया है कि इसकी वजह से हर वर्ष कितने रुपए का आर्थिक बोझ पड़ेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि विभागों से 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है और इसको लेकर ब्रॉड आउट लाइन तैयार कर ली गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 26 जनवरी को शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान : प्रतिभा सिंह !
अगला लेखसोलन ! मोटर खराब, दून की तीन ग्राम पंचायतों में पेयजल संकट !