धर्मशाला ! भारत एक लोकतांत्रिक और स्थिर देश है: दलाईलामा !

0
147
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 23 जनवरी ! तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा अपने बोधगया के दौरे को पूरा कर सोमवार को वापिस अपने निवास स्थान मैक्लोडगंज पहुंच गए दलाईलामा शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंच गए थे और वहां पर कुछ कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद वह आज वापिस धर्मशाला पहुंचे दलाई लामा का कोविड काल के बाद यह पहला बोधगया का दौरा था दलाई लामा की फ्लाइट करीब 11:00 बजे कांगड़ा हवाई अड्डे पर उतरी दलाईलामा के स्वागत के लिए तिब्बती लोग भी भारी संख्या में कांगड़ा हवाई अड्डे पर पहुंचे हुए थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जैसे ही तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा हवाई अड्डे से बाहर निकले तो तिब्बती लोगो ने तिब्बती पारंपरिक तरीके से दलाईलामा का स्वागत किया।

वही पत्रकारों से बातचीत करते हुए तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने कहा कि वे करीब एक महीने से बोधगया में थे और आज धर्मशाला लौटा हु उन्होंने कहा कि अपने बोधगया दौरे के दौरान उन्होंने कई लोगो से भी मुलाकात की और हजारों साल पुराना भारत का अहिंसा और करुणा का संदेश लोगो तक पहुंचाया तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक और स्थिर देश है यह बहुत अच्छी बात है।

अपने बोधगया दौरे के दौरान तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने बोधगया में बौद्ध बिक्षुओ को अपनी शिक्षा भी दी और अन्य कई कार्यक्रमों में भी भाग लिया वही दलाईलामा का स्वागत करने के लिए तिब्बती लोग कांगड़ा हवाई अड्डे से लेकर मैक्लोडगंज तक जगह जगह सड़क किनारे खड़े हुए थे जैसे ही दलाईलामा का काफिला कांगड़ा हवाई अड्डे से निकलकर मैक्लोडगंज के लिए रवाना हुआ तो तिब्बती धर्मगुरु ने भी सड़क के किनारे खड़े हुए तिब्बतियों का हाथ हलकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! पैराग्लाइडिंग कोर्स के नाम पर बांटे गए नकली सर्टिफिकेट !
अगला लेख!! राशिफल 24 जनवरी 2023 मंगलवार !!