शिमला ! कैम्पा के माध्यम से होने वाली वार्षिक गतिविधियों में खर्च किए जाएंगे 150 करोड़ !

0
234
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 23 जनवरी [ विशाल सूद ] ! प्रतिपूरक वनीकरण कोष प्रबंधन और योजना प्राधिकरण (कैम्पा) की कार्यकारी समिति की आठवीं बैठक होटल होली डे होम शिमला में प्रधान मुख्य अरण्यपाल एवं वन बल प्रमुख अजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक की शुरुआत में अतिरिक्त प्रधान मुख्य अरण्यपाल एवं सीइओ स्टेट ऑथोरिटी कैम्पा नागेश कुमार गुलेरिया द्वारा बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों से आए हुए प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। बैठक के शुरू में कैम्पा की फ़ाइल फ़ोल्डर का अनावरण भी किया गया।

सातवीं बैठक में लिए गए विभिन्न एजेंडों के निर्णयों की समीक्षा भी बैठक के प्रारंभ में की गई। इस बैठक में 10 विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई, जिसमे सभी प्रस्तावों को पारित किया गया। महत्वपूर्ण निर्णय :-
1:- कैम्पा परियोजना की अपनी वेबसाइट एलविकसित करने के लिए कार्यकारी समिति ने प्रस्ताव पारित किया।

2 :- वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए कैम्पा के माध्यम से होने वाली वार्षिक गतिविधियों जैसे प्रर्तिपूरक वनीकरण,एकीकृत वन्य जीवन प्रबंधन योजना, जल एवं मृदा संरक्षण कार्यों के लिए 150 करोड़ बजट का अनुमोदन किया जाएगा।

बैठक में श्रीमती प्रीति भंडारी ने बैठक में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को कैम्पा प्राधिकरण की संक्षिप्त जानकारी रखी।

नागेश कुमार गुलेरिया ने प्रदेश भर में प्राधिकरण क्षेत्र में सम्बन्धित अधिकारियों को प्रत्येक कार्य को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिये। इस बैठक में प्रधान मुख्य अरण्यपाल राजेश मुख्य अरण्यपाल मीरा शर्मा, मुख्य अरण्यपाल अनिल शर्मा ,मुख्य अरण्यपाल अजीत ठाकुर ,अरण्यपाल अभिलाश दामोदरन, सरोज वर्मा, वनमंडलाधिकारी एवं वन विभाग के अन्य अधिकारी आभासी माध्यम से व अन्य विभागों के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! नेता प्रतिपक्ष का कार्यभार संभालते ही जयराम ठाकुर ने सरकार पर बोला हमला !
अगला लेखचम्बा ! सुराड़ा मुहल्ला के लोगों ने सदर विधायक नीरज नैय्यर को टोपी/मफलर पहना कर किया सम्मानित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]