कुल्लू ! पैराग्लाइडिंग कोर्स के नाम पर बांटे गए नकली सर्टिफिकेट !

0
26
pornhup.fun hetero teenager assfucked during hazing.
greedyforporn.com
xvideos davia had hot sex.
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू , 23 जनवरी ! जिला कुल्लू  में पैराग्लाइडिंग कोर्स के नाम पर नकली सर्टिफिकेट बांटने का मामला सामने आया है। तो वहीं पुलिस की टीम ने भी इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी उत्तराखंड का रहने वाला है तो वहीं दूसरा आरोपी स्थानीय है। अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है कि उन्होंने इस कोर्स के नाम पर किस किस युवक को यह सर्टिफिकेट बांटे हैं। वही, एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने भी इस पूरे प्रकरण में अपनी अहम भूमिका निभाई है। मिली जानकारी के अनुसार इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब एक शख्स के द्वारा 30 से 35 हजार रुपए में ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट उपलब्ध कराने की बात अधिकारियों तक पहुंची। इसके बाद माउंटेन इंस्टीट्यूट की टीम ने उस व्यक्ति को दबोच लिया और कुल्लू के एसडीएम विकास शुक्ला को मौके पर बुला लिया। कुल्लू के एसडीएम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार करने के आदेश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कुल्लू पुलिस के सामने इसी शख्स ने बताया कि उसने कुल्लू में अब तक 70 से ज्यादा लोगों को इस तरह पैसे लेकर सर्टिफिकेट बांटे हैं। एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने वाले व्यक्ति को धर दबोचा लिया है और इसे लेकर पुलिस को शिकायत भी दे दी गई है। कुल्लू पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पर्यटन विभाग को भी उक्त शख्स के खिलाफ शिकायत करने और जांच करने को कहा गया है। गौर रहे कि पकड़े गए शख्स ने जो फर्जी सर्टिफिकेट बांटे हैं। उससे जुड़ा कोर्स मनाली का अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान करवाता है। एक सप्ताह से 15 दिन तक के इस कोर्स की फीस 50 हजार रुपए है। पकड़े गए आरोपी ने इस कोर्स के फर्जी सर्टिफिकेट 25-25 हजार रुपए में पैराग्लाइड पायलटों को दे दिए। अकेले कुल्लू जिले में ही इन लोगों ने फर्जी सर्टिफिकेट बांटकर करीब 2 लाख रुपए इकट्‌ठे कर लिए।

एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने बताया कि इस मामले में उत्तराखंड के एक व्यक्ति के साथ-साथ एक लोकल आदमी को भी गिरफ्तार किया गया है। अब जांच की जाएगी कि इन लोगों ने और कहां-कहां इस तरह के सर्टिफिकेट बांटे। गिरफ्तारी के समय इनसे कुछ खाली सर्टिफिकेट भी मिले हैं। मामला छानबीन के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

tokyomotion
xnxx sexy busty russian teacher dildoing pussy and ass.
https://http://taxi69.pro/

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखडलहौजी ! एसडीम जगन ठाकुर ने डलहौजी प्रेस कल्ब के पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित !
अगला लेखधर्मशाला ! भारत एक लोकतांत्रिक और स्थिर देश है: दलाईलामा !