शिमला ! काँग्रेस ने लोह पुरुष वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन !

0
171
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 15 दिसंबर [ विशाल सूद ] ! देश के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 73 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर काँग्रेस ने आज राजीव भवन में शृद्धाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव यशवंत छाजटा तथा देवेंद्र बुशहरी सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वल्लभभाई पटेल के चित्र पर शृद्धा सुमन अर्पित किए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव देवेंद्र बुशैहरी ने उनके बलिदानों को याद करते हुए कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में सरदार वल्लभ भाई पटेल का बहुमुल्य योगदान रहा है। उन्होंने वर्ष 1928 में बारडोली में हुए सत्यग्रह का नेतृत्व किया था उन्होंने आजादी के बाद देश के एकीकरण में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। बुशैहरी ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को देश की आजादी के बाद सरदार पटेल ने भारत की 560 रियासतों को इस देश में मिलाकर एकजुट किया साथ ही हिमाचल प्रदेश की 31 छोटी- छोटी रियासतों को मिलाकर हिमाचल प्रदेश का 15 अप्रेल 1948 को गठन किया गया जिसका श्रेय भी बतौर गृह मंत्री सरदार पटेल को जाता है।

लौह पुरूष के नाम से जाने जाने वाले सरदार पटेल का प्रथम गृह मंत्री के रूप में देश के निर्माण में बहुमुल्य योगदान रहा है जिसको देश की आने वाली पीढी सदैव याद रखेगी।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ब्योलिया ने मनाया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह !
अगला लेखशिमला ! जिला में शुरू हुई राज्य स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता,राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए होगा चयन !