शिमला ! जिला में कुल 585175 मतदाता ने किया मतदान, 58 प्रत्याशियों कि किस्मत का 8 दिसंबर को होगा फैसला !

0
348
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 28 नवंबर [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश में हाल ही में हुए 12 नवंबर को हुए मतदान का परिणाम 8 दिसंबर को आने वाला है जिसको लेकर शिमला जिला में मतगणना कि तैयारी जोरों पर चल रही है। जिला शिमला के मतगणना कर्मियों तथा माइक्रो ऑबर्जवर की पहली रैंडमाइजेशन एक दिसंबर को होगी। आज जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि दूसरी रैंडमाइजेशन का आयोजन 6 दिसंबर किया जाएगा तथा इसके बाद मतगणना कर्मियों एवं माइक्रो ऑबर्जवर को उनके विधानसभा क्षेत्र आबंटित कर दिए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सात दिसंबर को मतगणना से जुड़े सभी कर्मचारी संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे।

आदित्य नेगी ने कहा कि मतगणना कर्मियों तथा माइक्रो ऑबर्जवर को मतगणना के नियमों तथा विभिन्न प्रावधानों की जानकारी प्रदान करने के लिए जिला स्तर पर पूर्वाभ्यास भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहली ट्रेनिंग 3 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरी ट्रेनिंग 6 दिसंबर को रैंडमाइजेशन के बाद होगी। इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी अपने स्तर पर भी मतगणना से जुड़े सभी कर्मचारियों को पूर्वाभ्यास करवाएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन यानी 8 दिसंबर को प्रातः 5 बजे सभी मतगणना कर्मियों एवं माइक्रो ऑबजर्वर को टेबल आबंटित किए जाएंगे और प्रातः 8 बजे से मतगणना आरंभ हो जाएगी।
मतगणना के लिए कुल 178 कर्मियों तथा 121 माइक्रो ऑबजर्वर की आवश्यकता है, इसके अलावा 20 प्रतिशत अतिरिक्त स्टाफ को रिजर्व में रखा जाएगा। मतगणना शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किए जा रहे हैं। सभी केंद्रों पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी। पहले घेरे में केंद्रीय सुरक्षा बल, दूसरे घेरे में हिमाचल प्रदेश सशस्त्र पुलिस तथा तीसरे घेरे में जिला पुलिस के जवानों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को मतगणना केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही मोबाइल फोन ले जाने पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि शिमला जिला में 8 मतगणना केंद्र स्थापित किए गए है जो कि हर विधानसभा क्षेत्र एक रहेगा और एक मिडिया केंद्र भी स्थापित किया जाएगा ताकि जनता को मतगणना का रुझान बताते रहेंगे।

Please Submit your Opinion Poll ? 

इस जनमत में पोल करने की समय अवधि समाप्त हो गयी है !

हिमाचल में किसकी सरकार बन सकती है ?

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! तिब्बती बौद्ध धर्म के निंगमा स्कूल के प्रमुख तकलुंग चेतुल रिनपोछे का हुआ चौथा पुनर्वतार !
अगला लेखधर्मशाला ! जिला कांगड़ा के सभी स्ट्रांग रूम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से लैस !