चम्बा ! धाविका उड़नपरी ने एक फिर राष्ट्र स्तर पर चमकाया चम्बा का नाम !

0
329
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 03 अक्टूबर [ शिवानी ] ! हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला की ग्राम पंचायत झुलाड़ा के एक छोटे से गांव रेटा की एक सामान्य परिवार से सबंध रखने वाली उड़नपरी सीमा ने एक बार फिर राष्ट्र स्तर पर चम्बा का नाम रोशन किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

30 सितंबर से 5 अक्तूबर को गुजरात के आईआईटी गांधीनगर मैदान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में एक अक्तूबर को पांच हजार मीटर की दौड़ में रजत पदक जीतकर चम्बा का नान रोशन किया था ।वहीं आज 10 हजार मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया । बतातें चलें कि सीमा के नाम इससे पहले भी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण व रजत पदक के आलावा चार नैशनल रिकॉर्ड भी दर्ज हैं।

इसके आलावा भी भारत सरकार द्वारा चलायी प्रतियोगिता खेला इण्डिया में भी स्वर्ण पदक जीत अपना लोहा मनवा चुकी है । जिसके बाद सरकार की तरफ से 2024के पैरिस ऑलम्पिक की तैयारी हेतू मध्यप्रदेश भौपाल में विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके लिये सरकार की तरफ से चालीस लाख रु० खर्च किये जायेंगे।

वहीं सीमा ने बताया कि उसके कोच हुगो वेन डेन मेरी काफी मदद करते हैं व मुझे अच्छे से प्रशिक्षित कर रहे हैं । पैरिस ऑलम्पिक के आलावा सीमा का अगला लक्ष्य 2023 में एशियन गेम में जो कि चाइना में होगी उसमें स्वर्ण पदक हासिल करना है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला के संजौली स्थित ढींगुधार से एचआरटीसी की टैक्सी सेवा का शुभारंभ किया !
अगला लेखचम्बा ! मतदाताओं को मतदान करने के लिए किया जागरूक !