चम्बा ! एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने ओपीएस बहाली के लिए शुरू किया कार्मिक अनशन !

0
202
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 02 अक्टूबर , [ शिवानी ] ! एनपीएस कर्मचारी महासंघ जिला चम्बा ने राज्य के आदेशों के बाद जिला स्तर पर पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आज महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्होंने राष्ट्रपिता को याद किया वहीं उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए उनकी प्रतिमा के समक्ष चरखा कातकर एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान और क्रमिक भूख हड़ताल का आगाज़ भी किया।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को भी किया याद उनकी तस्वीर पर भी पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहां कि जय जवान जय किसान को आज की सरकारें भूल चुकी है आज तो मेरी जय मेरे परिवार की जय यही मुख्य नारा रह गया है आज के नेताओं के लिए। लाल बहादुर शास्त्री जी समस्त जनता के लिए प्रेरणा स्त्रोत थे और उनके जैसे नेता इस समय देश और प्रदेश के लिए बहुत जरूरी हैं।

उन्होंने कहां कि जो पुरानी पेंशन देगा आने वाले चुनावों में एनपीएस कर्मचारी उसी का साथ देंगे। इसी कड़ी को और बल देने के लिए वोट फॉर ओपीएस अभियान और अनशन स्थल पर सेल्फी प्वाइंट भी लगाया गया। साथ ही पुरानी पेंशन योजना की बहाली हेतु वोट फॉर ओपीएस की अपील की।

जरयाल ने बताया कि कर्मचारी अपने परिवारों और अपने रिश्तेदारों सगे संबंधियों दोस्तों को वोट फॉर ओपीएस के लिए जागरूक कर रहे हैं। अब आचार संहिता लगने में बहुत कम समय शेष है और उस से पहले ही हरेक कर्मचारी ने मन बना लिया है कि वो सिर्फ और सिर्फ ओपीएस के लिए ही वोट करेंगे ।

जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पुरानी पेंशन बहाली का मसला सिर्फ कर्मचारियों का ही नहीं है ये हरेक युवा ,बेरोजगार और समाज के हरेक घर से पढ़े लिखे व्यक्ति से संबंधित है जो सरकारी नौकरी में आने के लिए पढ़ा है ,ट्रेनिंग की है , या शिक्षा ले रहा है।

उन सभी ने बताया कि आज 2003 के बाद के नियुक्त सभी आईएएस, आईपीएस, एचएएस अधिकारी से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक सभी इस एनपीएस में आते हैं और हरेक वर्ग इस एनपीएस से दुखी है। इसीलिए जो युवा , बेरोजगार या समाज के अन्य वर्गों के लोग हैं जो लाखों रुपए खर्च करके अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला रहे हैं और अपने बच्चों को उच्च से उच्च पद पर आसीन देखना चाहते हैं तो उनकी जानकारी के लिए भी ये जरूरी है कि इतना पैसा खर्च करने के बाद भी आपके बच्चे इसी एनपीएस सिस्टम का शिकार होंगे इसीलिए वो सभी भी इस अनशन और पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए वोट करें और अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करें ।

राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम चंद ने बताया की इस क्रमिक अनशन की शुरुआत 13 अगस्त से शिमला से हुई थी और आज इस अनशन का तीसरा चरण शुरू हुआ है दूसरे चरण में ये अनशन शिमला के साथ साथ 4 लोकसभा क्षेत्रों में शुरू किया गया था जिसमे चंबा जिला के कर्मचारी धर्मशाला जाकर अनशन में भाग लेते थे । अब जिला स्तर पर ये आंदोलन आया है जोकि इसका तीसरा चरण है । कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली से कम कुछ भी मंजूर नहीं है ।

महिला विंग जिला अध्यक्ष रचना महाजन ने बताया की नेता स्वयं 4,4 पेंशन ले रहे हैं और कर्मचारियों की पेंशन बंद करके बैठे हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री महोदय के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी करना है वो आचार संहिता लगने से पहले करें । कोरी घोषणा उनके लिए ही घाटे का सौदा होगी । क्योंकि बिना जीपीएफ कटौती शुरू हुए कर्मचारी नहीं आयेंगे झांसे में इसीलिए स्पष्ट संदेश है वोट फॉर OPS
आज़ इस मौके पर , प्राइमरी टीचर फेडरेशन के जिला अध्यक्ष श्री पुनीत निराला जी उनकी खंड कार्यकारणी और अध्यापक साथियों ने भाग लिया इसके अतिरिक्त अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भी भाग लिया । जिला महासचिव विजय शर्मा, , जिला कार्यकारिणी सदस्य राकेश जी , योगराज जी , जिला महिला विंग की महासचिव श्रीमती श्रेष्टा शर्मा ,जिला कोषाध्यक्ष महिला विंग श्री मति कृष्णा कोहली और जिला कार्यकारिणी सदस्य नाजिया जी मौजूद रहे । खंड अध्यक्ष भरमौर श्री परशोतम वर्मा जी, खंड गेहरा से श्री मोहिंदर शर्मा जी, खंड मैहला से योग राज जी, खंड अध्यक्ष हरदासपुरा नरेंद्र कुमार, खंड महासचिव सदर खंड चंबा श्री दिनेश डोगरा जी , खंड अध्यक्ष कियानी श्री रविन्द्र ठाकुर जी , खंड महासचिव कियानी दिनेश जरयाल, जिला अध्यक्ष महिला विंग रचना महाजन जी, धर्मसिंह , रविंद्र मेहता, जिला प्रैस सचिव प्रदीप कुमार शास्त्री , अवनेश शास्त्री, , दीप राज, सुभाष कुमार,लुकेश कुमार, दीपक कुमार,वीरेंद्र कुमार , राकेश पठानिया,राकेश चौहान, अरुण कुमार, , बिट्टू, अजय, पवन कुमार ,प्रदीप, विनय कुमार, विंकुल कुमार , अंकुश कुमार , ओम आजाद राज्य प्रवक्ता ,मुकेश जी ,रवि कुमार,पवन कुमार , सुरेंद्र कुमार , अबनेश कुमार, नरेश शर्मा, प्रदीप कुमार ,राकेश कुमार ,दिनेश डोगरा ,सुनील सूर्यवंशी,मनजीत कुमार,सरनो राम, धीरज कुमार खंड महासचिव हरदासपुरा,अशोक कुमार ,देव राज जी शुभकरण जी ,गजेंद्र ठाकुर , आदि उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अमित मैहरा ने अर्पित किए श्रद्धासुमन !
अगला लेखऊना ! जगत प्रकाश नड्डा ने ऊना में किया भाजपा कार्यालय भवन का उद्घाटन !