धर्मशाला ! संसद किशन कपूर ने किया धर्मशाला में एम3एम फाउंडेशन की इम्पावर एकेडमी फार स्किल्स का शुभारंभ !

0
1725
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 1 सितम्बर ! एम3एम फाउंडेशन ने धर्मशाला में कौशल के लिए इम्पावर अकादमी शुरू करने के लिए सीआईआई और एमसीएम ट्रस्ट के साथ भागीदारी की है। अगले तीन वर्षों की अवधि में यह परियोजना धर्मशाला के युवाओं पूरे भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में रोजगार और आजीविका के अवसर प्रदान करेगी। अकादमी का उद्घाटन सांसद किशन कपूर ने किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर किशन कपूर ने कहा कि एम3एम फाउंडेशन और सीआईआई द्वारा इम्पावर अकादमी की स्थापना एक स्वागत योग्य पहल है जो धर्मशाला के युवाओं को अत्याधुनिक फैकल्टी और स्थापित प्रयोगशालाओं द्वारा समर्थित उद्योग आधारित पाठ्यक्रम के साथ सशक्त बनाएगी। उन्होंने कहा कि एम3एम की इम्पावर अकादमी के धर्मशाला में खुलने से स्थानीय युवाओं को उद्योगों में रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कौशल विकास के सपने को साकार करने में अकादमी अपनी भूमिका बखूबी निभायेगी। किशन कपूर ने कहा कि सीआईआई के साथ साझेदारी प्रशिक्षण में उद्योग की विशेषज्ञता लाएगी और एमसीएम ट्रस्ट के स्थानीय समर्थन से कार्यक्रम में समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित होगी और हम इस पहल का हिस्सा बनकर खुश हैं।

एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ. पायल कनोडिया ने कहा कि यह परियोजना अगले 3 वर्षों में हिमाचल प्रदेश में 700 युवाओं को प्रशिक्षित करेगी। इन युवाओं को सिलाई और सहायक इलेक्ट्रीशियन के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा। यह कार्यक्रम श्नाइडर और सिंगर द्वारा सर्वोत्तम उद्योग मानकों के साथ स्थापित प्रयोगशालाओं में किया जाएगा। इन युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पाठ्यक्रम भी मौजूदा उद्योग और नियोक्ता की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए नवीनतम उद्योग मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि यह चैथा राज्य है जहां यह अकादमी शुरू की गई है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर तीन अन्य राज्य हैं जहां अकादमियां स्थापित हैं। उन्होंने कहा कि इन कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए युवाओं में जबरदस्त उत्साह है और 100 से अधिक सीटें पहले ही भरी जा चुकी हैं ।

हम निकट भविष्य में सीआईआई और एम3एम फाउंडेशन के साथ कई और पहल करने की उम्मीद करते हैं। सीआईआई के मॉडल करियर सेंटर जो एक उद्योग आधारित प्लेसमेंट सेवा है और इसने 7.20 लाख से अधिक युवाओं को करियर काउंसलिंग प्रदान की है और 3.65 लाख को रोजगार प्रदान किया है, उनकी विशेषज्ञता से धर्मशाला के युवाओं को उचित करियर परामर्श और उचित नौकरी मार्गदर्शन और रोजगार प्राप्त होगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमीरपुर ! पुरानी पेंशन बहाली को लेकर हमीरपुर ससंदीय क्षेत्र के कर्मचारी मुख्यालय पर अनिश्चित कालीन क्रमिक अशन पर बैठे !
अगला लेखकांगड़ा ! उद्योग मंत्री ने कलोहा में की कामगारों के सम्मेलन की अध्यक्षता !