शिमला ! स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अधिकारियों को प्रदान की चीड़ की पत्तियों तथा गोबर व चंदन से बनी हुई वैदिक राखियां !

0
206
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के माध्यम से आज राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा जिला प्रशासन ,पुलिस के अधिकारियों को चीड़ की पत्तियों से निर्मित तथा गोबर व चंदन से बनी हुई वैदिक राखियां प्रदान की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय आजीविका मिशन रुचि ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित इन राखियों से जहां गोवंश की रक्षा का संदेश संप्रेषित किया गया वहीं पर्यावरण सुरक्षा एवं चीड़ की पत्तियों से निर्मित उत्पादों के तहत राखी के प्रयोग में लाकर इससे महिलाओं की आय वृद्धि की पूर्ति भी की जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह उप मंडलालाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता, उप मंडल अधिकारी ग्रामीण निशांत ठाकुर जिला कल्याण अधिकारी कपिल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारियों को भी यह राशियां प्रदान की गई।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों को सम्मान प्रदान करने के उद्देश्य से यह राखियां अधिकारियों को दी गई।

इस दौरान महिला विकास अधिकारी साधना चौहान, परियोजना निदेशक एवं मिशन प्रबंधक नरेश, तथा एमआईएस संतोष और रेखा भी मौजूद थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! विधानसभा चुनावों से पहले एक्टिव मोड में कांग्रेस, किए पाँच बड़े चुनावी वायदे, बोले- दस दिन में होगी ओल्ड पेंशन बहाल !
अगला लेखशिमला ! मतदाता पंजीकरण के लिए अब होंगी चार अर्हता तिथियां: मुख्य निर्वाचन अधिकारी !