शिमला ! राष्ट्रीय छात्रवृति योजनाओं के आवेदन की अन्तिम तिथि 31 अक्तूबर !

0
432
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारत सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए वर्ष 2022-23 के लिए वार्षिक पोस्ट-मैट्रिक और मेरिट-कम-मीन्स छात्रवृत्ति योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल खोल दिया है। उन्होंने कहा कि पात्र विद्यार्थी इन योजनाओं के तहत www.scholarship.gov.in पर या www.minorityaffairs.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से या मोबाइल ऐप-नेशनल स्कॉलरशिप्स (एनएसपी) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इन योजनाओं के तहत भारत में सरकारी या मान्यता प्राप्त निजी विश्वविद्यालय, संस्थान, महाविद्यालय और विद्यालय में अध्ययनरत केन्द्र से अधिसूचित छह अल्पसंख्यक वर्गों बौद्ध, ईसाई, जैन, मुस्लिम, सिक्ख और पारसी के आर्थिक रूप से कमजोर और मेधावी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नए और नवीनीकरण दोनों प्रकार के आवेदनों के लिए राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (एनएसपी) खोलने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि एनएसपी पहले ही 20 जुलाई, 2022 को खोला जा चुका है और इसके अन्तर्गत आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2022 है। आईएनओ स्तर पर सत्यापन की अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2022 और दूसरे स्तर के सत्यापन की तिथि 30 नवंबर, 2022 निर्धारित की गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने जिला सोलन के सुबाथू में प्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम की अध्यक्षता की !
अगला लेखशिमला ! जनसेवा संघर्ष संस्था द्वारा 101 किलो खीर बना कर लोगों में की गई वितरित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]