ऊना ! कांग्रेस का घोषणा पत्र मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की डाइरेक्शन से तय नहीं होगा …… मुकेश अग्निहोत्री !

0
247
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की डाइरेक्शन से तय नहीं होगा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अब यह मान ले कि उनकी सरकार जा रही है, विदाई तय है ।कांग्रेस पार्टी अपना घोषणापत्र कांग्रेस के नेतृत्व से बात कर बना रही है ,हाईकमान से चर्चा करने के बाद फाइनल कर रही है, जनता की राय को जोड़ा जा रहा है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

और हम जो वायदे करेंगे उन सब को सत्ता में आने पर पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री कांग्रेस के घोषणा पत्र व घोषणाओं को ले करके अपना सुझाव देने का प्रयास ना करें। क्योंकि जो उनका करने का काम था उसमें वह विफल हुए हैं और उनका अब समय निकल गया है ।कांग्रेस की घोषणाओं से और आने वाले घोषणापत्र से निश्चित रूप से भाजपा विचलित होगी। मुख्यमंत्री परेशान होंगे क्योंकि हम जनता की बात कर रहे हैं और जनता के लिए बात कर रहे हैं और जनता ने मन बना लिया है कि कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाएंगे, इसलिए प्रदेश में हालात बदलेंगे रिवाज नहीं बदलेगा।

मुख्यमंत्री इस बात को समझ ले। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं को रोजगार भी देंगे, कर्ज को भी कम करेंगे, राजनीतिक इच्छाशक्ति के साथ फैसले होंगे और कांग्रेस की सरकार हिमाचल प्रदेश की जनता की आवाज की सरकार होगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार कह रहे हैं कि नेता प्रतिपक्ष की घोषणा से कांग्रेस के लीडर सहमत नहीं है, मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को खुलेआम बताना चाहिए कौन उनके संपर्क में ,कौन उन से चर्चा कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है, एकजुटता से आगे बढ़ रही है और कांग्रेस पार्टी का उत्साह निरंतर बढ़ रहा है, कार्यकर्ता लगातार फील्ड में उतरे हुए हैं।

मुख्यमंत्री विभाजन जैसी बातें ना करें यह उनके दिल का ख्याल अच्छा हो सकता है, पर उनको इसमें सफलता नहीं मिलेगी ।उन्होंने कहा कि नौकरियों को बेचने का काम किया गया, जो युवाओं के साथ धोखा किया गया इस सब को खत्म किया जाएगा। मुकेश ने कहा कि माफिया हर तरफ फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व पारदर्शी सरकार, एक समान विकास करने वाली सरकार हर वर्ग के लिए काम करने वाली सरकार देगा। मुकेश ने कहा कि बागवानों के साथ धोखा किया जा रहा है।

बागवानी का सीजन है और बागवान को संघर्ष करना पड़ रहा है, जो सरकार बागवानों को राहत नहीं दे सकती हो सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं, किसान परेशान है, युवा परेशान है, महिलाएं परेशान है, व्यापारी परेशान है, कर्मचारी परेशान है, अधिकारी व कर्मचारी परेशान है मुकेश ने कहा कि
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन योजना कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही देगी। उन्होंने कहा कि यही नहीं बोर्डो निगमों में भी पेंशन का प्रावधान किया जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कर्मचारी इतने वर्ष सेवाएं देते हैं ।
उनका रिटायरमेंट के बाद का जीवन भी सुखद हो इसके लिए पेंशन जरूरी है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यह सवाल मत करें कि बंद किसने की है। उन्होंने कहा कि यह पेंशन योजना अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने बंद करने का काम किया, उन्हीं की योजना थी न्यू पेंशन योजना। उन्होंने कहा कि इसलिए बंद किसने किया इस पर ना जाएं बल्कि शुरू कौन कर देगा इसकी बात करें ,मुकेश ने कहा कि भाजपा कर्मचारियों को गुमराह करने का प्रयास ना करें ,हम कर्मचारियों के साथ ठोक बजाकर वादा कर रहे हैं, सत्ता में आने पर पूरा करेंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सरकारी खर्च पर रैलियां करने का काम कर रहे हैं।

सरकारी खजाने को लुटाया जा रहा है। लाभार्थियों को कर्मचारियों अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर रैलियों में बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह तो लाभार्थियों के साथ मजाक है, जिसे एक गैस कनेक्शन दिया उसे 10-10 रैलियों में बुलाया जा रहा है पेंशन दी तो रैलियों में बुलाया जा रहा है .उन्होंने कहा कि अब तो लाभार्थी भी परेशान आ गए हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज बनी है, जनता के मुद्दों को उठाया जा रहा है, जनता की तकलीफ को ध्यान किया जा रहा है।
यही कारण है कि आज कांग्रेस पार्टी को हर जगह भारी समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि रोजगार यात्रा की बात हो, महंगाई के विरुद्ध प्रदर्शन हो ,सब में जिस प्रकार से जनता निकल कर आ रही है ,यह साफ करता है कि अब भाजपा सत्ता से जाने वाली है और कांग्रेसी आने वाली है ।मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री समंझ लें मोदी का के कांग्रेस को कोई फोबिया नहीं है, बल्कि मुख्यमंत्री को कांग्रेस का फोबिया है इसीलिए कांग्रेस को कोसने का काम कर रहे हैं , उपचुनाव में मुख्यमंत्री परिणाम देख चुके हैं ,फिल्म आ रही है उसमें भी देख लेंगे क्या परिणाम रहेगा।

महंगाई बढ़ाने पर जवाब दे सरकारनेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार महंगाई पर जवाब दे कि किस प्रकार से महंगाई बढ़ रही है। उन्होंने कि लगातार मोदी सरकार में महंगाई का ग्राफ बढ़ रहा है, जनता परेशान हो रही है ,उन्होंने भी उचित मूल्य की राशन कहा कि दुकानों का सिस्टम पटरी से उतर गया है, घटिया राशन सप्लाई हो रहा है ,भ्रष्टाचार की बू आ रही है, बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर इस सिस्टम को भी ठीक करेगी और महंगाई पर भी लगाम लगाई जाएगी।

शिमला में पानी की कमी सरकार की विफलता नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार शिमला के नगर निगम चुनाव नहीं करवा पा रही है ,चुनावों से डर रही है और उन्होंने कहा कि हालत यह है कि शिमला की जनता पानी के लिए तरस रही है, 4 दिन से 7 दिन पानी नहीं आ रहा है क्षेत्रों में। उन्होंने कहा कि जहां विभाग पूरी तरह फेल हो गया है ।वही एक दूसरे पर बात फेंकने का काम किया जा रहा है ,लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, हमारी मांग है कि शिमला को पानी समय पर दिया जाए, जनता को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि लगातार सरकार का सिस्टम फेल हो रहा है।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क मिले इसका कॉन्सेप्ट कांग्रेस की सरकार में देखा गया था, बद्दी में इसकी घोषणा करवाई गई थी, उन्होंने कहा कि भाजपा तो आरोप-प्रत्यारोप में रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी योजनाएं प्रदेश को मिलनी चाहिए और कांग्रेसी सत्ता में आकर बल्क ड्रग पार्क बनाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -