शिमला ! उमंग फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे पौधरोपण कार्यक्रम के अंतर्गत मूंगर से क्यार कोटी सडक के किनारे लगाए गए 120 पौधे !

0
236
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! आजादी के अमृत महोत्सव पर उमंग फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे पौधरोपण कार्यक्रम के अंतर्गत वीरवार को आई टी सी वेलकम होटल शिमला और ग्रीन चाकलू एस्टेट के साथ मिलकर गऊ सदन मूंगर से क्यार कोटी सडक के किनारे 120 पौधे देवदार के लगाए ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने बताया कि उमंग फाउंडेशन का इस बरसात का यह चौथा पौधरोपण कार्यक्रम था और गत वर्ष भी कमयाणा क्यार कोटी सडक के किनारे 300 पौधे लगाए गए थे । उमंग फाउंडेशन प्रति वर्ष शिमला ग्रामीण की सड़कों व जंगलों में पौधरोपण कर ग्रामीण युवाओं के पर्यावरण के प्रति जागरूक करता है ।

इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया तथा पौधरोपण के साथ सडक से प्लास्टिक भी इकठ्ठा किया गया । आज के कार्यक्रम में प्रेम ठाकुर, सुशील शर्मा, मोहिल शर्मा, प्रशांत ठाकुर, सोनू, अविनाश, गौरव, इसाक, गगन, आरुष, रवि व हीरा ने विशेष सहयोग दिया । उमंग फाउंडेशन अभी इस बरसात में शिमला ग्रामीण की अन्य सकड़ों व जंगलों में भी पौधरोपण करेगी ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकांगड़ा ! उद्योग मंत्री ने लंडीयारा में किया जनसमस्याओं का निवारण !
अगला लेखशिमला ! शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने बंगाला कॉलोनी टूटू में ताज़ा भूस्खलन से हुए नुकसान की तुरन्त भरपाई करने की मांग की !