बिलासपुर ! उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में किया अमृत आयुष वाटिका का शुभारंभ !

0
241
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! जिला में आज हरियाली उत्सव के अंतर्गत क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में अमृत आयुष वाटिका का शुभारंभ उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने किया। इस अवसर पर उन्होंने अमृत आयुष वाटिका में तुलसी के पौधे का रोपण किया। उन्होंने रेड क्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवी क्षेत्रीय अस्पताल के कर्मचारियों तथा लोक निर्माण विभाग की बागवानी शाखा के सभी कर्मचारियों का अमृत आयुष वाटिका की स्थापना में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने समाजसेवी व रेडक्रॉस सदस्य ललित डोगरा द्वारा रेड क्रॉस में हरियाली उत्सव के लिए 51000 रुपए के सहयोग प्रदान करने के लिए उनका धन्यवाद भी किया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वाटिका के रखरखाव के लिए फेंसिंग करने को कहा। उन्होंने कहा कि आज जिला के 75 आंगनबाड़ी केंद्रों में भी हरियाली उत्सव के अंतर्गत औषधीय पौधों का रोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 4 अगस्त से 6 अगस्त तक 75 स्कूलों में औषधीय पौधों के गुणों के बारे में बच्चों में जागरूकता फैलाने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को जिला प्रशासन द्वारा 6 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा तथा 6 अगस्त को ही इन सभी स्कूलों में हरियाली उत्सव के तहत औषधीय पौधों का रोपण भी किया जाएगा।

जिला के सदर घुमारवीं झंडुता तथा श्री नैना देवी जी उपमंडल में भी एडीसी तथा उपमंडल अधिकारियों की अध्यक्षता में ऐसे ही अमृत आयुष वाटिका में औषधीय पौधों के रोपण के साथ शुभारंभ किया गया।हरियाली उत्सव के अंतर्गत आज सभी स्थानों पर अर्जुन, जामुन, बहेड़ा, आंवला, नीम, हारशृंगार, अश्वगंधा, सदाबहार, नींबू घास, कालमेघ, रक्तगुंजा, लांगली, मंडूकपरनी, पत्थरचट, अकर्करा, तुलसी, शतावरी, लाजवंती, भावरी, एलोवेरा, रातरानी आदि औषधीय पौधों को लगाया गया।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, उपाध्यक्ष कमल गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार चौधरी, चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सतीश, डॉक्टर अभिषेक, लोक निर्माण विभाग के बागवानी शाखा की सहायक अभियंता कल्पना तथा क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर के कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एजुकेशन सोसाइटी चाइल्डलाइन चम्बा द्वारा किया गया आउटरीच का कार्यक्रम !
अगला लेखभरमौर ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल ) भरमौर  में मनाया जाएगा उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह !