बिलासपुर ! झंण्डूता व घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में एक-एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा !

0
220
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! बिलासपुर के झंण्डूता व घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में एक-एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी आज बचत भवन बिलासपुर में कार्यक्रम की पूर्व तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने दी। बैठक में विशेष रूप से झंण्डूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जे आर कटवाल और सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री राजेन्द्र गर्ग ने कह कि झंण्डूता में 5 अगस्त को सुबह साढ़े 10 बजे तथा घुमारवीं में दोपहर 1 बजे इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता माननीय मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर करेंगे। कार्यक्रम में बड़ी रैली निकाली जायेगी, जिसमें पांच हजार से भी ज्यादा लोग शामिल रहेंगे।

मन्त्री ने कहा कि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, नीतियों एवं कार्यक्रमों को प्रसारित करना है तथा इन कार्यक्रमों के माध्यम से यह संदेश दिया जायेगा कि 75 वर्षों के दौरान प्रदेश के इतिहास, विकास और प्रगति में राज्य के प्रत्येक नागरिक का योगदान रहा है। इन कार्यक्रमों का उदे्दश्य प्रत्येक व्यक्ति में सम्मान का भाव पैदा करना है। उन्होंने बताया कि इन कार्यकर्मों में कलाकारों के सांस्कृतिक दलों द्वारा नुक्कड़ व लोक नृत्य प्रस्तुत कर प्रदेश की उपलब्धियों का गुणगान करते हुए जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

इन कार्यक्रमों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को शामिल कर इसे जन आन्दोलन बनाया जायेगा। पिछले 75 वर्षों की विकास यात्रा को प्रदर्शित करने के लिए तब और अब शीर्षक के साथ सभी विभागों द्वारा प्रर्दशनियां भी लगाई जायेंगी।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में स्थापना के 75 वर्ष के उपलक्ष में तैयार वृत चित्र का प्रसारण किया जाएगा तथा प्रदेश के साढ़े चार साल की लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी शामिल किया जाएगा। कार्यक्रम में लोगों के आने जाने के लिए बेहतर परिवहन व्यवस्था खाने और पेयजल तथा शौचालय की समूचित व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम में महिला मंण्डल, युवक मंण्डल, स्वंय सहायता समूह के योगदान व भागीदारी भी सुनिश्चित की जा रही है।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए झंण्डूता के विधायक जे आर कटवाल सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने भी अपने अमूल्य सुझाव दिए। बैठक में उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय द्वारा समारोह के आयोजन हेतु की जा रही पूर्व तैयारियों की पूर्ण रूपरेखा रखी और सभी विभागीय अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। समारोह के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने भी पूर्ण ब्यौरा रखा ताकि कानून व्यवस्था और यातायात में कोई भी रूकावट पैदा न हो।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग चंद्र शर्मा, सहायक आयुक्त गौरव चौधरी, एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, एसडीएम सदर रामेश्वर दास, एसडीएम झंण्डूता कुलदीप पटियाल सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! दिव्यांग मतदाताओं की निर्वाचन प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए राज्य संचालन समिति की बैठक आयोजित !
अगला लेखशिमला ! आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र उपमण्डलाधिकारी एवं तहसीलदारों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित !