कुल्लू ! महंगाई को लेकर आनी में फूटा कांग्रेस का गुस्सा,विक्रमादित्य सिंह की अगुवाई में आक्रोश रैली निकाली !

0
204
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ! मंगलवार को आनी में ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी आनी के अध्यक्ष युपेंद्र कांत मिश्रा की अध्यक्षता में कांग्रेस किसान आक्रोश रैली का आयोजन किया गया।इस आक्रोश रैली की अगुवाई शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आनी के पुराने बाजार से राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम तक चली इस कॉंग्रेस आक्रोश रैली में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ब्लॉक् कॉंग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया।
जिसके बाद आनी के पुराना बस अड्डे में एक जनसभा का आयोजन किया गया।

*सेब के पैकेजिंग मटेरियल पर जीएसटी बढ़ाकर तोड़ी बागवानों की कमर :* जनसभा को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा सरकार पर चौतरफा प्रहार करते हुए कहा कि किसान और बागवान हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी की रीढ़ हैं, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा सेब की पेटियों,ट्रे आदि पैकेजिंग मटेरियल पर जीएसटी लगाकर उनके रेट बढ़ा दिए गए हैं और बागवानों की कमर तोड़ कर रख दी है।

उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थ हों ,या घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम हों, हर तरफ महंगाई चरम पर है।जिसके खिलाफ आज कांग्रेस को सड़कों पर उतर कर विरोध करना पड़ रहा है।*जयराम सरकार के बजाए पलटू राम सरकार बोलें तो कोई दोराय नहीं : विक्रमादित्य सिंह* विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वर्तमान जय राम सरकार को पलटू राम की सरकार कहना ज्यादा तर्क संगत है, क्योंकि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर किसी एक निर्णय पर टिके नहीं रह सकते, कभी दिल्ली के तो कभी आईएएस अधिकारियों, कभी एचएएस अधिकारियों, कभी किसी के दवाब में आकर जो निर्णय सुबह लेते हैं, उन्हें शाम को पलट देते हैं।

उन्होंने कहा कि जय राम सरकार में घोटालों की भरमार रही, जिसमें आजतक कोई कार्यवाही किसी भी मामल में नहीं हुई है।
पुलिस भर्ती घोटाले में प्रदेश सरकार के कई पुलिस अधिकारी, बड़े बड़े अधिकारी शामिल हैं, मगर सरकार ने कोई कार्यवाही आज तक अमल में नहीं लाई।

*इस सरकार से ठेकेदारों के अलावा नहीं कोई खुश :*
उन्होने आरोप लगाया कि सरकार से न कर्मचारी खुश हैं, न व्यापारी खुश हैं, न किसान न बागवान न महिलाएं । अगर की खुश है तो सिर्फ ठेकेदार लोग जो सरकार के पास डेरा जमाए रहते हैं।

अवैध खनन माफिया पांव पसारे हुए हैं,बैक डोर से किसी निजी चैनल के पत्रकारों को हिमाचल में घुसाकर झूठा सर्वे करवाया जाता है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही भरष्टाचार के खिलाफ कानून लाकर कम से कम 10 सालों की सजा का प्रावधान रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि केवल मोदी या जयराम के जय श्रीराम के नारे लगाने से ही कोई हिन्दू है या नहीं इसका रमण नहीं मिलता, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व वीरभद्र सिंह ने धर्मांतरण को लेकर कानून लागू कर देश का पहला राज्य का गौरव 2006 में ही प्राप्त कर लिया था।उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी से निबटने के लिए कांग्रेस की सरकार आने पर स्टार्ट अप के लिए 680 करोड़ रुपयों के प्रावधान रखने की भी बात कही।*किशोरी लाल सागर शरीफ इंसान होंगे पर नहीं हैं अच्छे विधायक :*विक्रमादित्य सिंह ने आनी के विधायक किशोरी लाल सागर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे शरीफ इंसान हो सकते हैं पर अच्छे नेता और विधायक बिल्कुल भी नहीं हैं।

आनी विधानसभा क्षेत्र की सड़कें खस्ताहाल हैं,बागवानों को सेब मंडियों तक पहुंचाना मुश्किल हो गया है,अस्पतालों में सुविधाओं का टोटा है, डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं,डिग्री कॉलेज से एक के बाद एक अध्यापकों के तबादले हो गए,बच्चे पलायन कर रहे हैं, लेकिन किशोरी लाल सागर क्षेत्र के मुद्दों को सरकार के समक्ष रखने के बजाए जयराम जी को जयश्री राम के नारे लगाकर खुश हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से सटा में आएगी और आनी विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस प्रत्याशी को जनता जिताएगी।उन्होंने स्पष्ट किया कि बाकायदा सर्वे करवाया जाएगा जिसके बाद ही उसे टिकट दिया जाएगा और सभी उसके लिए एकजुट होकर काम करेंगे।

इस दौरान जिला शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के जिला कांग्रेस अध्यक्ष अतुल शर्मा,प्रदेश कार्यकारिणी सचिव सेस राम आजाद,जिला कांग्रेस कमेटी कुल्लू के प्रवक्ता रोहित वत्स,परस राम , बंसी लाल , दिलीप जोशी,दीवान सिंह, सतपाल ठाकुर, सत्यपाल ठाकुर सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आनी, महिला कांग्रेस आनी, कॉग्रेस सेवादल , एनएसयूआई सहित सभी फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारी और आनी,निरमण्ड, निथर सहित विभिन क्षेत्रों से आये कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -