सिरमौर ! लाना चेता की महिलाओं ने शुरू किया राखी बनाने का काम नारी एकता ग्राम संगठन की प्रधान हेमंती देवी ने जानकारी देते बताया !

0
174
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सिरमौर ! जिला सिरमौर मंडल श्री रेणुका जी के विकासखंड संगठन के अंतर्गत आने वाली पंचायत लाना चेता नारी एकता ग्राम संगठन की महिलाओं ने शुरू किया राखी बनाने का काम नारी एकता ग्राम संगठन की प्रधान हेमंती देवी ने बताया कि हमारे ग्राम संगठन से 12 ग्रुप जुड़े हैं | सभी ग्रुप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं जैसा कि रक्षाबंधन का त्यौहार नजदीक आ रहा है तो हमारी सभी ग्रुपों ने राखी बनाने का काम शुरू कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बता दें यह सभी महिलाएं अपने घर के कामकाज के साथ-साथ हमारी जो रोजमर्रा की चीजें होती हैं उसे घर पर ही तैयार करती हैं हमारे ग्रुप में ज्यादातर महिलाएं सिलाई का काम करती हैं और जो कपड़ा सिलाई के बाद जो कपड़ा बच जाता है मुझसे शॉपिंग बैग और थैलियां बनाते हैं उनका मानना है अगर हमें अपने भारत को पॉलिथीन मुक्त करना है तो हमें कपड़े की बनी हुई थी थेली का ही इस्तेमाल करना चाहिए और इसकी शुरुआत हमें सबसे पहले अपने आप से करनी चाहिए और नारी एकता ग्राम संगठन की सभी महिलाएं हर त्यौहार के मुताबिक इस्तेमाल होने वाली चीजें खुद तैयार करती हैं और इस बार रक्षाबंधन के लिए सभी महिलाएं राखीया खुद बना रही है और राखी थालिया भी इन्होंने खुद तैयार की है।

नारी एकता ग्राम संगठन के प्रधान हेमंती देवी का कहना है कि हमारे ग्राम संगठन से जितने भी ग्रुप जुड़े हैं बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम अपने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे उनका मानना है कि हमारी रोजमर्रा की चीजें घर पर ही उपलब्ध होती हैं बस हमें उसका इस्तेमाल करना आना चाहिएं ग्राम संगठन और समूह से जुड़कर महिला को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है और महिलाओं की आमदनी भी बढ़ रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर का रामलाल ठाकुर पर पलटवार कहा- मेरे पास विभाग के एक-एक पाई का हिसाब, केवल रस्म अदायगी के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं रामलाल !
अगला लेखबिलासपुर ! अंकित हत्याकांड मामले में गिरफ्तार 6 लोगों की पुलिस रिमांड को झंडूता कोर्ट ने और 5 दिन बढ़ाया !