लाहौल ! मंत्री डा. राम लाल मारकण्डा ने किया 40 लाख रुपए की लागत से बने कला केंद्र का उद्घाटन !

0
224
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल ! हिमाचल प्रदेश के लाहौल की स्पीति घाटी के कीह बोद्ध मठ में 40 लाख रुपए की लागत से बने कला केंद्र का उद्घाटन वीरवार को तकनीकी शिक्षा, जन जातीय विकास , सूचना प्रौद्योगिकी, एवम जन शिकायत निवारण मंत्री डॉ राम लाल मारकण्डा ने किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्पिति में विकास के कार्य तीव्र गति से हो रहे है। इस कला केंद्र का शिलान्यास पिछले वर्ष किया था। कलाकेंद्र कीह मठ के लिए काफी लंबे समय से जरूरी था। यहां पर कई धार्मिक कार्य होते है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अब कला केंद्र से सांस्कृतिक और धार्मिक कार्य के लिए सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्पिति के बौद्ध मठ धार्मिक महत्व तो है ही बल्कि पर्यटन की दृष्टि से काफी जरूरी है।हर साल लाखों पर्यटक स्पिति अब घूमने आते है। हमारे मठों में सुविधाएं बेहतर होगी तो पर्यटन उद्योग भी काफी बढ़ेगा और स्थानीय लोगों की आय बढ़ेगी। इस अवसर टी ए सी सदस्य पालजोर बौद्ध राजेन्द्र बौद्ध, लोबजंग सहित कई गण मान्य लोग मौजूद रहे।

चार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन किया वितरित यहां पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के तहत चार लाभार्थियों को कनेक्शन वितरित किया गया। इसमें टाशी तेनजिन, टाशी गियालसन निवासी किब्बर गांव, लोबजंग डोलमा और केसंग डोलमा गांव चिचम शामिल हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! मुख्य सचिव आरडी धीमान ने अधिकारियों के तबादले को लेकर जारी की अधिसूचना !
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर दी शुभकामनाएं !