शिमला ! 25 जून से 3 जुलाई तक होगा शिमला पुस्तक मेला-पंकज ललित !

0
184
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राष्ट्रीय पुस्तक न्यास , भारत द्वारा शिमला पुस्तक मेले का आयोजन आयोजन किया जा रहा है। यह मेला 25 जून से 3 जुलाई 2022 तक राष्ट्रीय पुस्तक न्यास , भारत ( शिक्षा मंत्रालय ) भाषा और संस्कृति विभाग , हिमाचल प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्ववधान में किया जा रहा हैं। यह मेला गेयटी थिएटर और पदम देव परिसर , शिमला में आयोजित किया जाएगा मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि गोविन्द सिंह ठाकुर शिक्षा एवं भाषा – संस्कृति मंत्री करेंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

निदेशक भाषा व संस्कृति विभाग पंकज ललित ने बताया कि इस पुस्तक मेले में लगभग 43 जानेमाने प्रकाशकों द्वारा 63 से भी ज्यादा स्टाल्स लगाए जाएंगे। न्यास व अन्य प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित हिंदी,अंग्रेजी, हिमाचली,पंजाबी और उर्दू के अलावा अन्य भारतीय भाषाओँ की पुस्तकें मेले में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी । उन्होंने बताया कि इसके अलावा सभी आयु वर्ग के पाठकों के लिए विज्ञान,लोकप्रिय जीवनचरित, लोक – संस्कृति और भारतीय व मौजूद होंगी। प्रतिदिन साहित्यिक सांस्कृतिक और सामाजिक विज्ञान , भारत – देश और लोग , राष्ट्रीय व आत्म विश्व साहित्य जैसे विषयों में गुणवत्ता और किफायती पुस्तकें बच्चों के लिए अनेक कार्यशालाएं व प्रतियोगिताओं का भी आयोजन होगा।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत न्यास द्वारा बच्चों के लिए प्रकाशित द्विभाषी पुस्तकों के साथ – साथ नई श्रृंखला इंडिया @ 75 भी मेले में प्रदर्शित की जाएगी जो पाठकों को हमारे स्वतंत्रता सैनानियों के जीवन और संघर्षों से परिचित कराती है । मेले का समय प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक होगा। मेले में प्रवेश निःशुल्क है व सभी के लिए किताबों पर विशेष 10% तक की छूट होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -