चम्बा ! पिकअप गाड़ी में से बरामद की गई एक लाख रुपए से भी ऊपर की देवदार की कीमती लकड़ी !

0
234
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! वन विभाग को पिछले कल बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है। एक पिकअप गाड़ी में एक लाख रुपए से भी ऊपर की देवदार की कीमती लकड़ी जिसको की तस्कर रात के अंधेरे में चोरी करके ले जा रहे थे उसको गाड़ी सहित पकड़ने में सफलता मिली है। हालंकि गाड़ी का चालक रात के अधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी को छोड़कर भाग गया पर वन विभाग के लोगों ने लकड़ी और गाड़ी को अपने कब्जे में लेकर आगामी करवाई शुरू कर दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गत दिवस वन विभाग की टीम को उस समय एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई जब एक पिकअप गाड़ी में देवदार की 19, सलीपर जिनको की कलेहल से उपर छतरी नामक जंगल से तस्करी करके चम्बा की और लाया जा रहा था। इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए वन उपमंडल चम्बा के अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि हमे सूचना मिली कि किसी गाड़ी में देवदार की लकड़ी को अवैध रूप से चम्बा की और ले जाया जा रहा है तो उन्होंने तुरंत वन विभाग की टीम को दो जगह पर नाके पर लगा दिया गया।

उन्होंने बताया कि जिस गाड़ी में लकड़ी को ले जाया जा रहा था उस गाड़ी को एक और गाड़ी जोकि आगे आगे खाली चल रही थी और दूसरी गाड़ी को स्कॉट कर रही थी उसको तो हमने जाने दिया पर पीछे से आ रही गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के भीतर 19,नग देवदार के पाए गए जिसकी की कीमत एक लाख के करीब है इस लकड़ी के साथ गाड़ी को भी अपने कब्जे में लेकर मसरुंड कार्यालय में खड़ा कर दिया गया है। पूछने पर उन्होंने बताया कि फॉरेस्ट एक्ट 41,42,और 52, में मामला दर्ज कर लिया गया है तो वहीं आईपीसी की धारा 379,में एफआईआर दर्ज होती है और केस भी चलता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया 23 करोड़ रुपये की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के सुधार कार्य का लोकार्पण !
अगला लेखचम्बा ! शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियां भी महत्वपूर्ण- विधायक पवन नैय्यर !