बिलासपुर ! कालेज चौक को किया जायेगा चेोड़ा लगाई जायेगी हाईमास्ट लाईट- पंकज राय !

0
269
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त पंकज राय ने बिलासपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने 12 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया तथा संबधित विभाग के अधिकारियों को भवन में लिफ्ट के निर्माण, विद्युत व्यवस्था एवं चिकित्सा उपकरणों को समयबद्ध खरीद प्रक्रिया को पूर्ण करनेे के निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल भवन की विभिन्न मंजिलों में मुरम्मत किए जा रहे शौचालयों के मुरम्मत कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला अस्पताल के अधिकारियों को अस्पताल परिसर में पार्किंग को व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिये।

बिलासपुर शहर में निर्मित किए जा रहे तीन प्रमुख भवनों ईवीएम वेयर हाऊस, सभागार और मातृ शिशु अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने कहा कि सभी कार्योें के लिए समूचित बजट उपलब्ध करवा दिया गया है तथा सम्बन्धित अधिकारी जनहित में सभी कार्याें को समयबद्व सीमा के भीतर पूर्ण करें।

उन्होंने 35 करोड़ रूपए की लागत से तैयार हो रहे भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया तथा निर्माण से संबंधित शेष कार्य भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है तथा इसी कड़ी में शहर के बीचों बीच कालेज चैक को चैड़ा किया जा रहा है तथा वहां पर लोगों की सुविधा के लिए एक हाई मास्ट लाईट लगाई जायेगी । उन्होंने लुहणू मैदान में पानी की निकासी के लिए किये जा रहे चैनेलाईजेशन कार्य का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इसके बाद उपायुक्त ने लक्ष्मीनारायण मन्दिर का भी निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को मन्दिर व्यवस्था में आवश्यक सुधार करने के लिए तुरन्त मन्दिर ट्रस्ट की मिटिंग बुलाने तथा मन्दिर परिसर में छुटपुट मुरम्मत कार्य को करने के लिए लोग निमार्ण विभाग के अधिारियों को निर्देश दिये। उन्होंने जिला मुख्यालय बस स्टैंड बिलासपुर में यात्रियों के बैठने व सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया।

उन्होंने ईवीएम वेयर हाउस के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस भवन के निर्माण को निर्धारित समय में पूर्ण करने के लिए मौके पर जाकर फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस भवन का निर्माण कार्य भी पूर्ण किया जाएगा।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र सिंह जुबलानी, अधिशाषी अभिंयता विद्युत विभाग मनोज, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. सतीश, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा जिला में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर लगाए जा रहे कयास !
अगला लेखशिमला ! डीसी शिमला ने विजेताओं को किया पुरस्कृत !