शिमला ! शिक्षा विभाग में होगी 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, अगले 3 महीने में मेधावी छात्रों को दे दिए जायेंगे लैपटॉप !

0
1233
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिक्षा विभाग में होगी 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, अगले 3 महीने में मेधावी छात्रों को दे दिए जायेंगे लैपटॉप, श्री मद भागवत गीता को सिलेबस में किया जाएगा शामिल-शिक्षा मंत्री
हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर को भर्ती
करने का निर्णय लिया गया है। भर्ती प्रक्रिया एसडीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी के माध्यम से होगी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सदन में बजट पर चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। साथ अगले तीन महीने में मेधावी छात्रों को लैपटॉप देने का भी सरकार ने निर्णय लिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिमला विधान सभा में बताया कि कैबिनेट ने 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती करने को मंजूरी दी और मेधावी छात्रों को अगले तीन महीने के भीतर लैपटॉप देने पर भी सहमति दी है। लगभग तीन साल से कोविड के कारण छात्रों को लैपटॉप वितरित करने में देरी हुई है लेकिन शीघ्र ही लगभग 19,847 छात्रों को लैपटॉप दे दिए जायेंगे। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में श्री मद भागवत गीता को पाठ्य क्रम में शामिल किया जाएगा ताकि बच्चों को गीता ज्ञान मिल सके।
9वीं से लेकर गीता को संस्कृत और हिंदी दोनों भाषा मे पाठ्य क्रम में शामिल किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -