चम्बा/पांगी ! पांगी में वर्चुअल माध्यम से परियोजना सलाहकार समिति की बैठक आयोजित !

0
278
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/पांगी ! उपमंडल पांगी के मुख्यालय किलाड़ में विधायक भरमौर -पांगी जियालाल कपूर की अध्यक्षता में वर्चुअल ( ऑनलाइन) माध्यम से परियोजना सलाहकार समिति (पीएसी) की बैठक आयोजित की गई। विधायक जियालाल कपूर भरमौर के एनआईसी कक्ष से वर्चुअली बैठक में जुडे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में विधायक जिया लाल कपूर ने पांगी में विभिन विभागों के द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की। और उन्होंने विभागों द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों को तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष में जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल के विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर जनजातीय उपयोजना के तहत 55 करोड रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है।

विधायक ने वन विभाग द्वारा किए गए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए वन विभाग को निरीक्षण हट लूज के कार्य को जल्द से जल्द अप्रैल तक पूरा करने को पूर्ण करने और पठानकोट जनजातीय भवन, शम्शी में पांगी हाउस के कार्य में भी गति लाने के लिए निर्देश दिए।

बैठक में वन मंडल अधिकारी पांगी सुशील गुलेरिया ने घाटी के विकास के लिए वन विभाग द्वारा चलाए जाने वाली कार्ययोजना धूप निर्माण , मिल्क प्लांट, कारपेट मेकिंग के बारे में अवगत करवाया । उन्होंने बताया कि स्थानीय गाय (चुरी ) के दूध को और चसक गांंव के आलू को ज्योग्राफिकल इंडिकेशन टैग दिलवाने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है।

जियालाल कपूर ने लोक निर्माण विभाग को भी बस स्टैंड किलाड़ और मिनी सचिवालय किलाड़ के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।विधायक ने परियोजना सलाहकार समिति सदस्यों की मांग पर किलाड़ से शिमला के लिए भी हिमाचल परिवहन की बस सेवा शुरू करने की बात कही ।

विधायक जियालाल कपूर ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को चयनित किए गए गांव पुन्टो, कुलाल , मोझी ,मुरछ् ,हिलू से चरोटी नाला के लिए झूला ( स्पैन ) की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। ताकि कृषि, बागवानी व स्थानीय उत्पादों को मार्केट तक लाने के लिए आसानी हो सके।
उन्होंने पांगी में खाद्य विभाग के खाद्य गोदामों की विशेष मरम्मत करने के निर्देश दिए । उन्होंने लोगों को सरकार की कल्याणकारी नीतियों के प्रति जागरूक करने के लिए भी विभागीय अधिकारियों निर्देश दिए ।

विधायक जिया लाल कपूर ने सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करते हुए विभागीय अधिकारियोंं को विकासात्मक कार्यो में गति लाने के लिए भी कहा।
बैठक में बिजली की दिक्कत को दूर करने के लिए, आवासीय आयुक्त पांगी ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि वे पावर हाउस में आवश्यक मशीनरी लगाकर उत्पादन को बढ़ाने के प्रयास करें ।

आवासीय आयुक्त बलवान चन्द ने पांगी घाटी में हिमाचल पथ परिवहन की बस सेवा जल्द शुरू करने की बात कही और लोक निर्माण विभाग को सभी सड़कें बहाल करने के निर्देश दिए ।

बैठक में पंचायत समिति अध्यक्ष आशा किरण ,तहसीलदार पांगी परवीन शर्मा, परियोजना सलाहकार समिति सदस्य कल्याण सिंह, राजकुमार, तुरुप चंद , और सभी विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारी जबकि भरमौर से वर्चुअल माध्यम से जिला परिषद उपाध्यक्ष हाकम सिंह राणा , किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष पांगी डॉ हरीश शर्मा व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! भरमौर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्त वर्ष 2022- 23 के दौरान व्यय होंगे 77.90 करोड़ रुपए -जियालाल कपूर !
अगला लेखलाहौल ! सड़कों से बर्फ हटाकर केलांग से उदयपुर के लिए शुरू की गई बसें !