शिमला ! प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान 31 मार्च तक पूरा करना होगा।

0
804
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सगंठनात्मक चुनावों की पीआरओ पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी ने कहा है कि प्रदेश में पार्टी का सदस्यता अभियान 31 मार्च तक पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि देश मे कांग्रेस सगंठनात्मक चुनावों के लिये सदस्यता अभियान का तय सीमा में पूरा होना आवश्यक है।उन्होंने कहा कि इसके पूरा होने से कांग्रेस को ओर मजबूती मिलेगी।
आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए दासमुंशी ने कहा कि वह जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों व ब्लॉकों का दौरा कर पार्टी सदस्यता अभियान का जायजा लेंगी और पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त आम लोगों से इस बारे बातचीत करेगी।
दासमुंशी ने कहा कि कांग्रेस ऑनलाइन सदस्यता अभियान भी शुरू कर रही है जिससे कांग्रेस के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों विशेष तौर पर सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को जोड़ा जा सकें।
इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पीआरओ दीपा दासमुंशी व एपीआरओ शमीमा रैना का यहां आने पर स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार उप चुनावों में कांग्रेस की शानदार जीत व एकजुटता का संदेश पूरे देश मे गया है। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान पर वह स्वम् अपनी नज़र रखें हुए है।
राठौर ने कहा कि प्रदेश में सदस्यता अभियान 19 नव.से देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की जयंती से प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला की उपस्थिति में शुरू किया गया है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना व मौसम की बेरुखी के चलते सदस्यता अभियान की गति में कुछ कमी आई है पर उन्हें उम्मीद है कि यह कार्य तय सीमा में पूरा हो जाएगा।उन्होंने कहा कि इस कार्य की उचित देखरेख के लिए जिला स्तर पर महासचिव समन्वयक नियुक्त किये गए है।
राठौर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान 10 सालों के लंबे अंतराल के बाद हो रहा है।उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार कांग्रेस के सदस्य लक्ष्य से अधिक बनेंगे।
कांग्रेस महासचिव सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी चेतराम ठाकुर ने सदस्यता अभियान के कार्य प्रगति की पूरी रिपोर्ट दी।उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।
बैठक में सभी 13 सगंठनात्मक जिलों के अध्यक्षों नाहन से अजय बाहुदर, सोलन से शिवकुमार,कुल्लू से बुद्धि सिंह ठाकुर,चंबा से नीरज नैयर, बिलासपुर से अंजना धीमान,मंडी से प्रकाश चौधरी, शिमला शहरी से जितेंद्र चौधरी,ग्रामीण से यशवंत छाजटा,कांगड़ा जिला से प्रतिनिधि गुलशन कुमार, किन्नौर से पीताम्बर नेगी,लाहुल स्पिति से रवि ठाकुर व हमीरपुर से दीपक शर्मा ने अपने अपने जिलों में सदस्यता अभियान की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।उन्होंने एक स्वर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में नगर निकाय चुनावों से लेकर दो नगर निगम चुनावो के साथ साथ चार उप चुनावों में शानदार जीत हासिल की।उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कांग्रेस एकजुटता के साथ आगे बढ़ रही है और इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भी उनके नेतृत्व में अपनी जीत का परचम लहरायेगी।
इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता कुलदीप पठानिया ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस संगठन पूरी तरह मजबूत है।उन्होंने कहा कि इसी मजबूती के चलते प्रदेश में कांग्रेस ने चार उप चुनावो में शानदार जीत हासिल की है।
इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी, एनएसयूआई के अध्यक्ष छत्र सिंह,सेवादल के मुख्य सगंठक अनुराग शर्मा व महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने भी बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर अपने अपने विचार रखे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ ! तेज रफ्तार गाड़ी ने 2 को कुचल कर वैगनआर कार को मारी टक्कर दो पीजीआई रेफर, एक ने तोड़ा दम !
अगला लेखलाहौल ! नेहरू युवा केन्द्र के सौजन्य से किया गया तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन !